पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुस्तकालय का शुभारंभ:जनसहयोग से शुरू हुए पुस्तकालय में विद्यार्थी निशुल्क ट्यूशन कर सकेंगे

रतनगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वार्ड 40 में स्थित अम्बेडकर भवन में जनसहयोग से पुस्तकालय का शुभारंभ हुआ। दानदाताओं के सहयोग से शुरू हुए पुस्तकालय में आध्यात्मिक, साहित्यिक, विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए उपलब्ध पुस्तकों के साथ समाचार पत्र एवं पत्रिकाएं भी उपलब्ध रहेंगी। विभिन्न कक्षाओं में पढ़ने वाले बच्चों को निशुल्क ट्यूशन भी दी जाएगी, ताकि उनकी प्रतिभा में और निखार आए।

कार्यक्रम के दौरान जनसहयोग से पुस्तकालय में किताबों के लिए करीब 40 हजार रुपए की राशि भी प्राप्त हुई। किशनलाल लोहिया की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बीडीओ दिलीप कुमार, विशिष्ट अतिथि कांग्रेस नेता फकीरचंद दानोदिया थे। पुस्तकालय का शुभारंभ पट्टिका का अनावरण कर द्रोपदी देवी पंवार ने किया। कार्यक्रम को सामाजिक कार्यकर्ता वेदप्रकाश पंवार, विनोद पंवार, सत्यपाल गौतम, विशाखा बौद्ध, राहुल बौद्ध, धर्मपाल चांदोल ने भी संबोधित किया।

बीडीओ ने 12 माह तक समाचार पत्रों एवं पत्रिकाओं पर आने वाले खर्च की राशि वहन करने की भी घोषणा की। सत्यपाल बौद्ध के संचालन में हुए कार्यक्रम में पूर्व पार्षद लालचंद पंवार ने आगंतुकों का आभार जताया। इस दौरान राजकुमार फौजी, नानूराम घुसर, मुख्तयार खान, अनिल कुमार भोभरिया, पूर्व पार्षद अशोक पंवार, रूपचंद, नेहा पंवार, ललित बौद्ध आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...