रोटरी क्लब का निशुल्क नेत्र व चिकित्सा शिविर संपन्न:166 रोगियों ने करवाया इलाज, 35 मरीजों को निशुल्क ऑपरेशन के लिए जयपुर किया रवाना

रींगस15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रोटरी क्लब का निशुल्क मासिक चिकित्सा शिविर रविवार को श्री रामानंद पाठशाला में आयोजित किया गया। जिसमें 166 रोगियों ने जांच करवाकर इलाज लिया और 35 रोगियों का निशुल्क ऑपरेशन के लिए चयन किया गया। जिन्हें सोमवार की सुबह जयपुर के लिए रवाना किया गया।

क्लब के सह प्रांतपाल डॉ. अजय सक्सेना ने बताया कि शिविर में 166 रोगियों की निशुल्क जांच करके दवाइयां देकर उपचार किया गया। वहीं 35 नेत्र रोगियों का ऑपरेशन के लिए चयन किया गया है। जिन्हें जयपुर ले जाकर ऑपरेशन किया जाएगा। नेत्र रोगियों का ऑपरेशन, उनके रहने, खाने, लाने व ले जाने सहित उनके साथ जाने वालों की भी निशुल्क व्यवस्थाएं की गई है।

35 नेत्र रोगियों का ऑपरेशन के लिए हुआ चयन

शिविर में डॉ. अजय सक्सेना ने होम्योपैथी चिकित्सा, डॉ. भंवर सिंह ताखर ने फिजियोथैरेपी चिकित्सा, डॉ. शुभ्रांशु ने अस्थमा एलर्जी, व पीएस राजपूत ने घरेलू नुस्खों से रोगियों का उपचार किया। साथ ही शंकरा आई हॉस्पिटल जयपुर के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. कवलीन, तरुण व उनकी टीम ने 61 नेत्र रोगियों की जांच करके उपचार किया तथा 35 नेत्र रोगियों का ऑपरेशन के लिए चयन किया। जिनका जयपुर ले जाकर ऑपरेशन किया जाएगा।

शिविर संयोजक अजीत सिंह ने बताया कि सुमित काबरा ने होम्योपैथी दवा वितरण करके दवा लेने की विधि समझाई। साथ ही नगर पालिका उपाध्यक्ष अमित शर्मा व राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी अधिकारी डॉ. विनोद गुप्ता ने शिविर का निरीक्षण करके व्यवस्थाओं की सराहना की।

शिविर का शुभारंभ रोटरी अध्यक्ष डॉ.भंवर सिंह ताखर, सचिव अर्जुन सिंह लांबा, रोटेरियन विजय खूटेटा, रवि जोगानी, रोटे महेश अग्रवाल, बाबूलाल अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित करके किया।

इन्होंने दी सेवाएं

इस दौरान शिविर में क्लब के पदाधिकारी, सदस्य, सीसीए शिक्षण संस्थान के स्काउट प्रभारी झाबर निठारवाल, स्काउट्स व क्षेत्र के प्रबुद्धजनों ने सेवाएं दी।

खबरें और भी हैं...