क्षेत्र में बढ़ा रोजगार:रींगस ने जिला स्तर पर मारी बाजी, ब्याज मुक्त ऋण योजना में बना नंबर वन

रींगस9 दिन पहले

इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट योजना में नगर पालिका रींगस जिला स्तर में नंबर एक पर रही। जिस पर नगर पालिका अध्यक्ष अशोक कुमार कुमावत ने पालिका के अधिकारियों, कर्मचारियों और पार्षदों को बधाई दी।

50 हजार तक ऋण ब्याज मुक्त
नगर पालिका अध्यक्ष कुमावत ने बताया कि इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना के तहत क्षेत्र के बैंकों की ओर से 50 हजार तक का ऋण ब्याज मुक्त दिया जाता है। जिसकी अवधी एक वर्ष होती है। मुख्यमंत्री की बजट घोषणा 2021-22 की पालना में इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना की आवेदन तिथि बढ़ाकर 31 मार्च 2023 कर दी है। जिससे क्षेत्र के लोगों को ओर अधिक लाभ होगा।

क्षेत्र को लोगों को मिला रोजगार
इसके लिए हेयर ड्रेसर, दर्जी, सौंदर्य उत्पाद चूड़ी, अगरबत्ती, चाय शॉप, रिक्शावाला, कुम्हार, खाती, मोची, मिस्त्री, धोबी, पेंटर आदि काम करने वाले लोगों को रोजगार बढाने के लिए सुनहरा अवसर है। ऐसे में जरूरतमंद लोगों को आवेदन करके योजना का बिना ब्याज ऋण लेकर रोजगार को बढाना चाहिए। इसके लिए नगर पालिका के अधिकारी और कर्मचारी सहयोग देने के लिए हमेश तत्पर है। साथ ही रंग पेंट करने वाले पेंटर, नल बिजली आदि की मरम्मत करने पलबंर आदि बेरोजगार युवा जिनकी उम्र 18 से 40 के बीच है, जिन्हे बेरोजगारी भत्ता नहीं मिल रहा हो वह भी आवेदन करके 50 हजार का ब्याज मुक्त ऋण 18 माह की अवधि के लिए ले सकते है। नगर पालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों के सराहनीय कार्यों से जिले में रींगस प्रथम स्थान पर रही है। जिससे क्षेत्र के लोगों को रोजगार बढ़ा है।

खबरें और भी हैं...