घर वापसी / संभागीय आयुक्त और आईजी ने 227 प्रवासी मजदूरों को बसों से रवाना किया

Divisional commissioner and IG dispatched 227 migrant laborers by buses
X
Divisional commissioner and IG dispatched 227 migrant laborers by buses

  • राउमावि के सहायता शिविर में थे मध्यप्रदेश के श्रमिक

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:46 AM IST

रींगस. रेलवे स्टेशन बाजार में स्थित राउमावि के सहायता शिविर में एकत्रित हुए 227 प्रवासी मजदूरों को मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए शुक्रवार को रवाना किया गया। रवानगी के दौरान संभागीय आयुक्त केसी वर्मा, आईजी पुलिस एस सेंगाथिर, काउंसलर मंगल चंद कुमावत, उपखंड अधिकारी लक्ष्मीकांत गुप्ता, तहसीलदार महिपालसिंह राजावत, प्रधानाचार्य विजयपाल सिंह बाजिया व रोडवेज के मुख्य प्रबंधक भागीरथ सिंह ने हरी झंडी दिखाकर बसों का रवानगी दी। इससे पहले  सीकर जिला कोविड प्रभारी समित शर्मा ने राहत सहायता शिविर का निरीक्षण किया। प्रवासी मजदूरों का रजिस्ट्रेशन कर स्वास्थ्य जांच की गई। भामाशाह सतीश जांगिड़ ने श्रमिकों के लिए चाय आदि तथा बाबा जय गुरुदेव संगत संस्थान की ओर से भोजन की व्यवस्था की गई। काबिलेगौर है कि लॉकडाउन के दौरान रींगस पालिका क्षेत्र से 1250 प्रवासी मजदूरों का रजिस्ट्रेशन कर उनके घर भिजवाने का कार्य किया जा चुका है।
लॉकडाउन के दौरान इलाके में फंसे प्रवासी श्रमिकों को बसों से उनके गांव भेजने की प्रक्रिया शुरू हुई है। शुक्रवार को मध्यप्रदेश के 37 श्रमिकों को दो बसों से रींगस भेजा गया। वहां से श्रीमाधोपुर आगार की बसों से उन्हें गांव भेजा जाएगा। नीमकाथाना में वरदा शिक्षण संस्थान की दो बसों से मजदूरों को रींगस भेजा गया। तहसीलदार बृजेश कुमार, पुलिस उपनिरीक्षक सुभाषचंद्र, मेधवंश जागृति संस्थान के डॉ. रणजीत महराणियां, निदेशक राजेश कटारिया मौजूद रहे। प्रवासी मजदूरों के लिए मेघवंश संस्थान ने भोजन के पैकेट दिए।
 2315 श्रमिकों ने कराया था रजिस्ट्रेशन: इलाके में 2315 प्रवासी मजदूरों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। अब तक बसों से करीब दो सौ श्रमिकों को भेजा है। बड़ी संख्या में श्रमिक बारी का इंतजार कर रहे हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना