पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ज्ञापन:पीएचसी प्रभारी पर दुर्व्यवहार व राशि के दुरूपयोग का आरोप

रींगस4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डाॅ. चौधरी पर मरीजों से दुर्व्यवहार करने का आरोप

सरगोठ के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी अधिकारी डॉ. पल्लवी चौधरी पर रोगियों से दुर्व्यवहार करने, सरकारी राशि का दुरूपयोग करने आदि आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य सचिव, निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं, कलेक्टर व मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन दिया है।

ज्ञापन में बताया कि डाॅ. चौधरी मरीजों का उपचार नहीं करती और उनसे दुर्व्यवहार करती हैं। पीएचसी की राशि का दुरूपयोग कर रही हैं। स्टाफ को डराकर रखती हैं, एमआरएस की मीटिंग नहीं करवाती हैं। अस्पताल में सुविधाओं की वस्तुएं आदि की खरीद-फरोख्त भी स्वयं करती हैं।

हर समय पीएचसी में नर्सिंग स्टाफ ही उपस्थित रहता है। डाॅ. चौधरी के खिलाफ अनेक बार शिकायत की जा चुकी हैं। इसके बाद आज तक जांच नहीं हुई। ज्ञापन पर ग्राम पंचायत सरपंच मोहनलाल यादव, मेडिकल रिलीफ सोसायटी सदस्य ओमप्रकाश शर्मा, शंकरलाल मीणा, बीरबल मीणा, प्रहलाद यादव, रामचंद्र, मालीराम, हरदेव आदि ने हस्ताक्षर किए हैं।

राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरगोठ प्रभारी अधिकारी डॉ. पल्लवी चौधरी ने बताया कि ज्ञापन में की गई शिकायतें निराधार हैं। वे 24 घंटे हॉस्पिटल व गांव में रहकर आमजन की सेवा करती हैं। हॉस्पिटल से कुछ दूरी पर ही मकान किराए ले रखा है। गांव के अधिकतर लोगों को नंबर भी दे रखे हैं, कभी भी  इलाज के लिए आ सकते हैं। कुछ स्टाफकर्मी काम नहीं करते थे। उनके खिलाफ कार्रवाई की तो वे शिकायत करवा रहे हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें