पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:हिस्ट्रीशीटर प्रदीप सहित तीन की हत्या के मामले में 9 नामजद के खिलाफ केस दर्ज

सादुलपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गांव ढाणी मौजी में शुक्रवार दोपहर एक घर के आगे चबूतरे पर ताश खेल रहे हिस्ट्रीशीटर प्रदीप स्वामी सहित तीन लोगों की गोली मारकर हत्या को लेकर हमीरवास थाने में शुक्रवार देर रात 9 नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ। नामजद आरोपियों में राजेश केहर व बंशी का नाम भी शामिल है।

पुलिस के अनुसार रमेशचंद्र पुत्र गोपीराम स्वामी निवासी जैतपुरा ने रिपोर्ट दी कि वह शुक्रवार दोपहर 3.40 बजे भतीजे पुष्पेंद्र के साथ ढाणी मौजी में अपने पुत्र प्रदीप से मिलने गया था। वहां उसका बेटा सुल्तान नाई के घर के आगे चबूतरे पर निहालसिंह जाट व ईश्वरसिंह नाई के साथ बैठा था। वह अपने भतीजे के साथ राजवीर पूनिया के घर के आगे खड़े बात कर रहा था, उसी दौरान एक जीप, दो बाइक पर आए बंशी बुरड़क पुत्र छेलूराम जाट, सुमित उर्फ लोरिया, संदीप पुत्र बलबीर ढाका निवासी बैरासर बड़ा, भागीरथ पुत्र राजकुमार नायक, अशोक निवासी ईशरवाल, राजेश पुत्र मेवासिंह जाट निवासी ढाणी केहर हरियाणा, संदीप निवासी पटौदी, मोटिया काला जठैड़ी व तीन-चार अन्य हाथ में पिस्टल लिए हुए आए।

राजेश, अशोक आदि ने प्रदीप पर फायर किए, जो पास में बैठे निहालसिंह, ईश्वरसिंह व द्वारकाप्रसाद के गोली लगी। प्रदीप भागने लगा तो सुनील ने गोली चलाई, जिससे उसका बेटा गिर गया। फिर सभी आरोपियों ने प्रदीप पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। फायरिंग में प्रदीप, निहालसिंह व ईश्वरसिंह की मौके पर मौत हो गई। फायरिंग के बाद आरोपी भागने लगे। ग्रामीणों को आते देख एक बाइक वहीं रह गई और उस पर सवार शेरा, भागीरथ व अशोक पैदल ही बींजावास वाले रास्ते की तरफ भागने लगे। दो आरोपी दूसरी बाइक व बंशी, राजेश आदि जीप से भाग गए।

रास्ते में जीप में सवार आरोपियों ने फायरिंग की, जिससे गांव के संजय पूनिया के गोली लगी। पैदल भाग रहे शेरा उर्फ मोटिया ने जीप में चढ़ने का प्रयास किया तो जीप में सवार ने उसके गोली मार दी व पिस्टल छीन ले गया, जिससे आगे भाग रहे भागीरथ के जीप की टक्कर लगी, जिसे अस्पताल में ले गए।

उक्त घटनाक्रम को अंजाम देते हुए आरोपी मौके से भाग गए। उक्त घटनाक्रम की जेल में बंद संपत नेहरा कालोड़ी, लॉरेंस विश्नोई, मिंटू मोडासिया व उनके साथी अक्षय पहाड़ी, देवेंद्र नुहंद आदि ने षड़यंत्र रचकर हत्या की है। रिपोर्ट में लिखा कि बलकेश झाझड़िया व गुगन कुल्हरि ने उसके पुत्र की गांव ढाणी मौजी में होने की जानकारी आरोपियों को दी।

पिस्तौल दिखाकर छीनी थी बाइक, मामला दर्ज

सादुलपुर | ढाणी मौजी में वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से पैदल भागे हमलावर ने रास्ते में पिस्तौल की नोक पर एक जने से बाइक छीनी थी। घटना को लेकर हमीरवास थाना में मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने बताया कि बलवान पुत्र गुलजारीलाल जाट निवासी खोरी पीएस मलसीसर ने रिपोर्ट दी कि शुक्रवार को वह बाइक पर बहन के ससुराल बींजावास जा रहा था। शाम 4.10 बजे वह बैरासर-बींजावास के बीच पहुंचा तो एक व्यक्ति कच्चे रास्ते की ओर से भागता आ रहा था, उसनेे बाइक रोकने का इशारा किया। बाइक रोकी तो चाबी मांगी। चाबी देने से मना किया तो पिस्तौल दिखा जबरन चाबी छीन ली और बाइक लेकर भाग गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें