पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चक्काजाम:किसानों ने सेना के वाहनों व एंबुलेंस को चक्काजाम से दूर रखा, किसान एकता जिंदाबाद के नारों से एकता का संदेश दिया

सादुलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर शनिवार को तहसील के करीब एक दर्जन गांवों के प्रमुख मार्गों पर चक्काजाम किया गया। सभी जगह दोपहर 12 से 3 बजे तक चक्काजाम रहा। जाम के दौरान एंबुलेंस व सेना के वाहनों को गुजरने दिया गया। लसेड़ी टोल नाके पर ट्रैक्टरों को हाईवे पर खड़ा कर जाम लगाया गया।

मिठी रेडू के वेदप्रकाश व मीरसिंह, गुलपुरा के योगेश सिहाग व जयवीर, लूटाणा के बंशीलाल, पहाड़सर के राजकुमार पूनिया व देव गोदारा, नरवासी के राजेश पूनिया, श्योपुरा के होशियार सांगवान, गागड़वास के विनोद पूनिया तथा संजय पूनिया व नसीब खान के नेतृत्व में आस-पास गांवों के किसानों एवं नौजवानों ने ‘किसान एकता जिंदाबाद’ के नारे लगाकर रोष प्रकट किया। इस दौरान ‘मोदी जी थारी तोप कठे, हम दिल्ली आ रहे’ गाने पर किसानों एवं नौजवानों ने नाचकर किसान एकता का संदेश दिया। चक्काजाम के दौरान कतार में खड़े वाहनों के चालकों एवं यात्रियों को युवाओं ने पानी पिलाया गया।

चांदगोठी में कामरेड रणसिंह पूनिया के नेतृत्व में चक्काजाम किया गया। डोकवा में राजगढ़-चूरू हाईवे पर ट्रैक्टर लगाकर जाम लगाया गया। हमीरवास में कामरेड सुनील रामनिवास भैंसली, राजकुमार भोजाण, एडवोकेट निहालसिंह आदि ने जाम लगाया। बैरासर बड़ा में नरेंद्र ढाका, कृष्ण भोजानिया आदि ने जाम लगाया। ददरेवा में समुद्र ददरेवा, मोहरसिंह तथा राघा छोटी में पूर्व सरपंच बलबीर पूनिया के नेतृत्व में जाम लगाया। थानमठुई, हरपालू, रड़वा आदि गांवों चक्काजाम किया गया।

सुजानगढ़ | अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के किसानों और समर्थकों ने देशभर में चल रहे चक्काजाम के समर्थन में गोपालपुरा चौराहे के पास मेगा हाईवे को जाम कर दिया। किसानों ने मेगा हाईवे पर ट्रैक्टर और गाड़ियां खड़ी कर दी और बीचों-बीच बैठ गए। केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी भी की। 12 से 3 बजे तक चले चक्काजाम में किसानों के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया। आवश्यक सेवाओं के लिए चल रहे वाहनों को नहीं रोका गया। चक्का जाम में तहसील भर के गांवों से आए किसानों ने भाग लिया।

तारानगर | कृषि कानूनाें के विराेध में चाैधरी चरणसिंह सर्किल के पास किसानाें ने चक्काजाम किया। इस दाैरान तारानगर-सरदारशहर और तारानगर-चूरू सड़क जाम रही। दाेनाें तरफ वाहनाें की कतारें लग गई। इस दाैरान किसानाें ने नारेबाजी कर कृषि कानूनाें काे वापस लेने की मांग की। भारतीय किसान सभा के जिलामंत्री उमराव सिंह, रामजीलाल कुलड़िया आदि मौजूद रहे। सांडवा | कृषि कानूनाें के विराेध में किसानाें ने स्टेट हाईवे पर पुलिस थाने के पास चक्काजाम किया। चक्काजाम का कांग्रेस ने भी समर्थन किया। इसी प्रकार कातर छोटी में भी चक्काजाम किया गया। सिद्धमुख | किसानाें के आह्वान पर सिद्धमुख-भादरा मार्ग पर चक्काजाम जाम कर नए कृषि कानूनाें का विराेध किया गया। इस दाैरान कामरेड बेगराज राजपुराेहित, कामरेड माेहनलाल आदि माैजूद रहे। लसेड़ी टोल पर महापंचायत आज सादुलपुर | कामरेड सुनील पूनिया ने बताया कि लसेड़ी टोल नाके पर टोल फ्री करवाने को लेकर रविवार सुबह 11 बजे किसान महापंचायत होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें