पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:दाे विधायक व सांसद की माैजूदगी में जनप्रतिनिधि बाेले-दिल्ली से जयपुर तक की सरकार यहां बैठी है, पानी की समस्या का हल करें

सादुलपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजगढ़ पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक, सदस्यों ने उठाए बिजली, पानी, शिक्षा, कृषि व सड़कों से जुड़े मुद्‌दे

पंचायत समिति साधारण सभा की बैठक में गुरुवार को जिप, पंस सदस्यों व सरपंचों ने बिजली, पानी, शिक्षा, कृषि, सड़क आदि के मुद्दे उठाए। प्रधान विनोद देवी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सांसद राहुल कस्वां, विधायक डॉ. कृष्णा पूनिया, तारानगर विधायक नरेंद्र बुडानिया, एसडीएम पंकज गढ़वाल आदि उपस्थित थे।

जिप सदस्य डॉ. सत्यपाल चाहर, जगदीश सहारण, धर्मवीर पूनिया, सरपंच महावीरसिंह पूनिया, सरपंच प्रमिला कालरी, सरपंच मानसिंह रैबारी, सरपंच पवन शर्मा, सरपंच मसुदीराम, सरपंच शीशराम पूनिया, पंस सदस्य जगमालसिंह आदि ने बिजली समस्या मुद्दा उठाया। न्यांगल बड़ी सरपंच के प्रतिनिधि सतवीर ने सांसद राहुल कस्वां व विधायक कृष्णा पूनिया की ओर इशारा करते हुए कहा कि दिल्ली से लेकर जयपुर तक की सरकार यहां बैठी है। क्षेत्र में पानी की समस्या का समाधान करें।

शीला देवी ने बताया कि गालड़ में पांच दिन से पानी आ रहा है। डॉ. सत्यपाल चाहर व भरतसिंह ने चांदगोठी की क्षतिग्रस्त पानी की टंकी का मामला उठाया। सरपंच इंदूबाला ने ढिगारला व हांसियावास में पेयजल किल्लत के बारे में बताया।

धर्मवीर पूनिया, पंस सदस्य राजेंद्र, जगमालसिंह, शीशराम, आशा देवी आदि ने क्षतिग्रस्त सड़कों का मुद्दा उठाया। सरपंच रामनिवास मितड़ ने गोचर में बसे लोगों को पेयजल कनेक्शन उपलब्ध कराने की मांग की। लसेड़ी सरपंच रामचंद्र पूनिया ने बताया कि लसेड़ी गांव में सिर्फ 50 घरों में ही पानी पहुंचता है।

सुल्तानसिंह भाटी ने टिड्डियों के हमले के दौरान ट्रैक्टर से किए गए दवा छिड़काव का भुगतान नहीं मिलने, मानसिंह रैबारी ने फसल बीमा क्लैम आदि के मुद्दे उठाए। विकास अधिकारी सुखदेवाराम ने स्वच्छता को लेकर जानकारी दी। सांसद कस्वां ने दीनदयाल उपाध्याय योजना, जल जीवन योजना तथा ओवरब्रिज आदि को लेकर जानकारी दी।

विधायक कृष्णा पूनिया ने बताया कि तहसील में छह अंडरपास स्वीकृत हो चुके हैं। तारानगर विधायक नरेंद्र बुडानिया ने भी अधिकारियों को बैठक में रखी समस्याओं का समाधान के निर्देश दिए। इससे पूर्व सेऊवा सरपंच शुभचंद शेखू व पंस सदस्य सुरभि के पति के निधन पर दो मिनट का मौन रखा गया।

वन विभाग द्वारा ग्राम पंचायतों की बिना अनुमति के करवाए जा रहे नरेगा कार्यों का सरपंचों ने विरोध जताया

नरेगाकर्मियाें के जाने के बाद निरीक्षण करते हैं कलेक्टर

गुलपुरा सरपंच जयसिंह पूनिया ने कहा कि कलेक्टर पिछले एक-डेढ़ माह से शाम 4 बजे गांव में निरीक्षण के लिए आते हैं, तब तक नरेगाकर्मी जा चुके होते हैं। कलेक्टर द्वारा मेट को ब्लैक लिस्ट नहीं किया जाता, जबकि ग्रामसेवक को सस्पेंड कर दिया जाता है। इस पर तारानगर विधायक बुडानिया ने बताया कि उन्होंने कलेक्टर से इस संबंध में बात की है तथा मुख्यमंत्री से भी बात करेंगे।

बिजली की छीजत ज्यादा होने पर कम देते हैं सप्लाई
कई सदस्यों ने बिजली कटौती का मामला उठाते हुए बताया कि बच्चों की परीक्षा के समय में ग्रामीण क्षेत्र में रात के समय बिजली आपूर्ति बंद कर दी जाती है। जिप सदस्य डॉ. सत्यपाल चाहर, सरपंच प्रमिला कालरी, पंस सदस्य संताेष कंवर ने यह मुद्दा उठाया तो इसका जवाब देने के लिए बिजली निगम ग्रामीण सहायक अभियंता रमेश कुमार जांगिड़ ने कुछ इस तरह से जवाब दिया कि सांसद को उन्हें डांटना पड़ा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें