पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना-प्रर्दशन:सादुलपुर में पंचायत चुनावाें के कारण किसान आंदोलन 10 दिसंबर तक स्थगित

सादुलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिद्धमुख में नहर की किलाबंदी सहित अन्य मांगों को लेकर धरना जारी

भारत की जनवादी नौजवान सभा के बैनर तले मिनी सचिवालय के आगे दिया जा रहा धरना पंचायत चुनाव के दृष्टिगत 10 दिसंबर तक स्थगित किया गया है। मंगलवार को धरने की अध्यक्षता किसान सभा के माईचंद बागोरिया ने की। सभा की ओर से मंगलवार को लुटाणा, सूरतपुरा, सदाऊ, बिसलान, गागड़वास आदि गांवों का दौरा किया गया।

इस दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए काॅमरेड सुनील पूनिया ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने झूठे वादे किए। राहुल गांधी ने चुनाव में वादा किया था कि अगर हमारी सरकार बनी तो हम किसानों का पूरा कर्जा माफ करेंगे, लेकिन एक भी किसान का कर्ज माफ नहीं किया गया।

विधायक ने घर-घर नल लगाने का वादा किया था, लेकिन एक भी गांव में नल तो नहीं लगी बल्कि कई गांवों में पानी आना बंद जरूर हो गया। भाजपा ने वादा किया था कि हम स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करेंगे, लेकिन किसान विरोधी तीन बिल लाकर किसानों के साथ विश्वासघात करने का काम किया। इस मौके पर तहसील अध्यक्ष मुनेश, अजीतसिंह, कृष्ण भोजानिया, राजकुमार पूनिया, रवि आदि उपस्थित रहे। सिद्धमुख नहर वितरिका की किलाबंदी सहित 11 सूत्रीय मांगाें काे लेकर तहसील कार्यालय के सामने स्वामीनाथन संघर्ष समिति एवं नहर संघर्ष समिति का धरना मंगलवार काे 41 वें दिन भी जारी रहा। धरने का सम्बाेधित करते हुए संयाेजक अशाेक जांगिड़ ने कहा कि मांगें पूरी नहीं हाेने तक धरना जारी रहेगा। प्रशासनिक व नहर विभाग के अधिकारी किसानाें की जायज मांगाें पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इस दाैरान महेंद्रसिंह सहारण, हरिराम कस्वां, कोरसिंह पूनिया, ताराचंद पूनिया, दयाचंद मेहरा, मोहरसिंह, मुकेश कस्वा, कानसिंह शेखावत आदि मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser