पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सादुलपुर:कई यात्री धरने पर बैठे आंदोलनकारियों के पास पहुंचे, इस तरह ट्रेन को रोकने पर आक्रोश भी जताया

सादुलपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर गुरुवार को रेल रोको कार्यक्रम के तहत सादुलपुर जंक्शन पर दिल्ली-बीकानेर सुपरफास्ट को 3 घंटे 50 मिनट तक रोका गया। आंदाेलनकारी 12 बजे ट्रैक पर बैठ गए। आरपीएफ के थानाधिकारी तथा सिविल थाना के थानाधिकारी ने आंदोलनकारियों को ट्रेन को जाने देने के लिए समझाइश की, परंतु वे टस से मस नहीं हुए।

कुछ यात्री आंदोलनकारियों के पास पहुंचे तथा ट्रेन रोकने को लेकर विरोध जताया। संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले कामरेड माईचंद बागोरिया, कामरेड सुनील पूनिया, सुमेर भामासी, सुभाष रेडू, राजेंद्र खुड्‌डी, बलबीर पूनिया, जगतसिंह, रामसिंह, हरिराम टांडी, होशियारसिंह आदि के नेतृत्व में किसान ट्रैक पर धरना देकर बैठ गए।

इस दौरान 12.10 बजे दिल्ली-बीकानेर सुपरफास्ट पहुंची, परंतु ट्रैक पर धरने के चलते खड़ी रही। इस दाैरान यात्री भी परेशान हुए। कई यात्री धरने पर बैठे आंदोलनकारियों के पास पहुंचे और उनके इस तरह से ट्रेन को रोकने पर आक्रोश जताया। यात्रियों ने कहा कि किसी को शादी में जाना है तो किसी को डॉक्टर को दिखाने जाना है।

ऐसे में उन्हे काफी तकलीफ हो रही है तो आंदोलनकारी किसानों ने कहा कि यह पूर्व घोषित रेल रोको कार्यक्रम था और वे इसी को सफल बनाने के लिए ट्रैक पर बैठे हैं। किसानों के ट्रैक पर बैठने की सूचना मिलने पर आरपीएफ थानाधिकारी रोहिताश कांटवा, पुलिस थानाधिकारी गुर भूपेंद्रसिंह व जीआरपी थानाधिकारी अनोपसिंह मय पुलिस जाब्ते के पहुंचे।

कुछ समय बाद आंदोलनकारियों को ट्रेन को जाने देने के लिए समझाइश की, परंतु वे नहीं माने। 4 बजे तक ट्रैक पर धरना समाप्त होने के बाद ही सुपरफास्ट को रवाना किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें