पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पेंशन योजना:समायोजित कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ दिए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया

सादुलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान समायोजित शिक्षाकर्मी संघ के प्रदेशव्यापी आह्वान पर शाखा की ओर से मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर समायोजित कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ दिए जाने के उच्चतम न्यायालय के आदेशों को शीघ्र लागू करने की मांग की गई। संघ के प्रवक्ता अनिल शास्त्री, घनश्याम शांडिल्य, अचल गुप्ता, रमाशंकर शास्त्री व रामावतार वर्मा की ओर से एसडीएम को दिए ज्ञापन में बताया कि प्रदेश के अनुदानित शिक्षाकर्मियों को आरवीआरईएस 2010 नियम के तहत राजकीय सेवा में समायोजित किया गया था।

उक्त आरवीआरईएस नियमों को लागू करते समय राजस्थान सेवा अधिनियम के प्रावधानों में नियमों की अनदेखी के कारण नियुक्ति वर्ष 2011 को मानते हुए नई पेंशन योजना का पात्र माना गया, लेकिन पूर्व सरकारी नियमों के तहत अनुदानित कार्मिकों को राजकीय सेवा में समायोजित करने पर पुरानी पेंशन के नियम बने हुए हैं तथा उनके तहत उन्हें लाभ दिया गया। ज्ञापन में पुरानी पेंशन योजना के विकल्प को चुनने वाले समायोजित कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना के आदेश जारी करने की मांग की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें