पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:सांसद ने ‘कैच द रेन’ अभियान के पोस्टर का किया विमोचन

सादुलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सांसद आवास पर शनिवार को जल शक्ति मंत्रालय तथा युवा व खेल मंत्रालय केंद्र सरकार की ओर से संयुक्त रूप से शुरू की गई मुहिम ‘कैच द रेन’ के जागरूकता पोस्टर का विमोचन सांसद राहुल कस्वां ने किया। इस मौके पर सांसद ने बताया कि ‘बारिश के पानी का संरक्षण जहां भी और जैसे भी संभव हो’ की टैगलाइन के साथ दोनों मंत्रालयों के इस संयुक्त प्रयास में एनवाईकेएस के युवा वॉलिंटियर्स अहम भूमिका निभा रहे हैं।

जन-जन को जागरूक कर जल स्वावलंबन के लिए प्रोत्साहित किया जाना बहुत जरूरी है, जिसमें नेहरू युवा केंद्र के युवाओं की श्रेष्ठ भूमिका हो सकती है। कस्वां ने बताया कि मोदी सरकार ने जल की उपयोगिता को समझते हुए इतिहास में पहली बार जल शक्ति मंत्रालय का गठन कर 2024 तक हर घर तक साफ पानी पहुंचाने की महत्वाकांक्षी योजना शुरू की है। इस मौके पर नेहरू युवा केंद्र चूरू के नेमीचंद जांगिड़, योगेश ढाका, सुखवीर चौधरी, संजीत, विकास बेनीवाल आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें