कली कस्टम अधिकारी गिरफ्तार:फर्जी कस्टम अधिकारी बन एक किलो सोना चुराने के दो आरोपी गिरफ्तार

सादुलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चूरू के दो लोगों से हिसार में हुई थी वारदात

हिसार सीआईए ने करीब 21 दिन पूर्व हिसार में चूरू के दो लोगों से कस्टम अधिकारी बनकर करीब एक किलो से अधिक सोना चोरी कर ले जाने के मामले में अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया।

मामले के अनुसार परसाराम पुत्र रेवंतराम निवासी जोगणिया बिदावतान, रतनगढ़ (चूरू) ने गत सात सितंबर को हिसार सदर थाना में रिपोर्ट दी थी कि वह श्रीराम ज्वैलर्स, चांदनी चौक दिल्ली में सेल्समैन की नौकरी करता है। सात सितंबर को वह अपने साथी कर्मचारी कार्तिक निवासी बाड़ा, सुजानगढ़ के साथ दिल्ली से बैग में दो किलो 59 ग्राम सोने के जेवरात लेकर आया था। उन्होंने 350 ग्राम जेवरात हिसार के मार्केट में बेच दिए।

गुलाबसिंह चौक के पास एक व्यक्ति ने खुद को चैकिंग वाला बताते हुए उनके बैग की तलाशी ली और बैग वापस दे दिया। दाेनों युवक बाइक पर सवार होकर वहां से चले गए। वजन कम लगने का शक होने पर उन्होंने बैग खोलकर देखा, तो उसमें 700 ग्राम के करीब जेवरात मिले और एक किलो के जेवरात नहीं मिले।

उक्त दोनों युवक एक किलो के जेवरात चोरी कर ले गए। मामले की जांच कर रही हिसार सीआईए टीम के इंस्पेक्टर नवीन कुमार के नेतृत्व में टीम ने समीर खान उर्फ हबीब निवासी माजरा, देहरादून हाल इरानी मोहल्ला पुणे (महाराष्ट्र) व विश्वजीत उर्फ विशु निवासी देहरादून (उत्तराखंड) को गिरफ्तार किया।

दोनों आरोपी देहरादून व दिल्ली में चलाते हैं टैक्सी
पुलिस उप महानिरीक्षक बलवानसिंह राणा ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपी व उनके साथी नकली कस्टम अधिकारी बनकर सोना व चांदी चोरी करते हैं। समीर खान उर्फ हबीब वर्ष 2012-13 में महाराष्ट्र की कल्याण जेल में सोना चोरी करने के मामले में बंद रह चुका है।

उसने अपना गैंग बना रखा है। दोनों आरोपी देहरादून व दिल्ली में किराये की टैक्सी चलाते हैं। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान एक किलो नौ ग्राम सोना चोरी करना स्वीकार किया है। आरोपियों ने इसी वर्ष जयपुर में रेलवे स्टेशन के पास कस्टम अधिकारी बनकर एक व्यापारी से 3.50 लाख रुपए चोरी किए थे।

खबरें और भी हैं...