पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चूरू एसीबी की कार्रवाई:पीएम आवास की राशि स्वीकृत करवाने की एवज में 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते वीडीओ गिरफ्तार

सादुलपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सादुलपुर में मिनी सचिवालय के बाहर चाय की थड़ी पर राघा छोटी का वीडीओ गिरफ्तार

चूरू एसीबी टीम ने बुधवार शाम को राघा छोटी ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी को पीएम आवास योजना की किस्त की राशि स्वीकृत करवाने की एवज में 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। ग्राम विकास अधिकारी को मिनी सचिवालय के बाहर चाय की थड़ी पर गिरफ्तार किया गया। एसीबी की टीम ने चार माह पूर्व भी पंचायत समिति के विकास अधिकारी व ग्राम विकास अधिकारी को भी भुगतान की एवज में कमीशन लेने पर गिरफ्तार करने की कार्रवाई की थी।

एसीबी के एएसपी आनंदप्रकाश स्वामी के अनुसार नौ सितंबर को प्रदीप सिंह पुत्र सोमवीर सिंह जाट निवासी बिसलाण ने परिवाद दिया था कि उसकी दादी के नाम से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान स्वीकृत है। मकान की किस्त 60 हजार रुपए की राशि स्वीकृत करवाने की एवज में राघा छोटी का ग्राम विकास अधिकारी आजादसिंह सहारण उससे 10 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है। एएसपी ने बताया कि शिकायत का सत्यापन करवाने पर सही पाया गया।

बुधवार शाम को ग्राम विकास अधिकारी आजाद सिंह को मिनी सचिवालय व बिजली बोर्ड के बाहर चाय की थड़ी पर 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। इस मौके पर थानाधिकारी गुर भूपेंद्रसिंह भी पुलिस टीम के साथ मौके पर थे। कार्रवाई करने वाली एसीबी की टीम में हैड कांस्टेबल नरेंद्र सिंह, गिरधारी सिंह, कांस्टेबल दलीप कुमार, ओमप्रकाश, राजपाल, राकेश कुमार, संदीप, भंवरलाल, हिम्मत सिंह आदि शामिल थे।

आरोपी ग्राम विकास जिलाधिकारी आजादसिंह सहारण की पत्नी ने हाल ही में डोकवा से जीता है सरपंच का चुनाव

पीएम आवास योजना की किस्त स्वीकृत करवाने के लिए दस हजार रुपए की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार आरोपी ग्राम विकास अधिकारी आजादसिंह की पत्नी ने हाल ही में हुए ग्राम पंचायत चुनाव में डोकवा ग्राम पंचायत से सरपंच का चुनाव जीता है।
4 माह पहले तत्कालीन बीडीओ व वीडीओ को भी गिरफ्तार किया था
चूरू एसीबी की टीम ने गत 25 जून को भी भुगतान की एवज में कमीशन लेने पर ट्रेप की कार्रवाई की थी। टीम ने पंचायत समिति के तत्कालीन विकास अधिकारी वीरपाल व खुड्‌डी पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी सुरेंद्र को 1.27 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया था।

खबरें और भी हैं...