पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फर्जीवाड़ा में कार्रवाई:फर्जी सेल्स टैक्स अधिकारी बनकर आए 3 युवकों को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा, एक भाग गया

सादुलपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 20 दिन पहले भी रामपुरा बेरी व हरपालू में सेल्स टैक्स अधिकारी बनकर दो व्यापारियों से लिए थे 40 हजार रुपए

गांव रामपुरा बेरी में गुरुवार दोपहर 12 बजे बोलेरो में आए चार फर्जी सेल्स टैक्स अधिकारियों में से तीन को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया, जबकि एक भाग गया। पकड़े गए युवकों ने 20 दिन पहले रामपुरा बेरी व हरपालू में दो व्यापारियों से 40 हजार रुपए लिए थे। गुरुवार को वे फिर ऐसी वारदात करने आए तो व्यापारी की सजगता से पकड़े गए।

जानकारी के अनुसार रामपुरा बेरी के मुकेश कुमार प्रजापत की पत्थरों की दुकान के आगे जयपुर नंबर की बोलेरो आकर रुकी। दो लोग गाड़ी में बैठे रहे, जबकि दो दुकान के अंदर आ गए। दोनों ने दुकान में आते ही मुकेश कुमार से बिल बुक मांगी। दुकानदार ने मना किया तो स्टॉक मेंटेन करवाने के लिए कहा।

इसी दौरान मुकेश इन आरोपियों की वास्तविकता को भांप गया और व्यापारी धर्मपालसिंह शेखावत को फोन किया। सूचना के बाद धर्मपालसिंह, मोनू अग्रवाल, भवानीसिंह शेखावत, मोहरसिंह नेहरा, बृजमोहन अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, पवन शर्मा आदि मौके पर आ गए और इन लोगों से बात की। तभी गाड़ी में सवार दोनों लोग गाड़ी लेकर भागने लगे, लेकिन गेट बंद होने के कारण गाड़ी बाहर नहीं निकल सकी। वे पैदल ही भागने लगे। दुकान में बैठे दो जनों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और भागने वालों का धर्मपालसिंह, मोहरसिंह व भवानीसिंह ने पीछा कर करीब तीन किमी दूर हरियाणा राज्य की सीमा पर एक को पकड़ लिया, जबकि दूसरा भाग गया।

ग्रामीणों ने तीनों को दुकान में बैठाकर पुलिस को सूचना की। इधर, कुछ लोगों द्वारा फर्जी सेल टैक्स अधिकारी बनकर ठगी की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्‌ठे हो गए। रामपुरा चौकी इंचार्ज मनोज कुमार सैनी मौके पर पहुंचे अौर तीनों आरोपियों को हिरासत में लिया। पकड़े गए तीन जनों की पहचान मनीष (25) पुत्र धर्मपाल सुनार निवासी पायला, हिसार, संजय (22) पुत्र सीताराम सुथार निवासी देवराला, भिवानी व मुकेश (35) पुत्र हरीश सुनार निवासी गोपी, दादरी (हरियाणा) के रूप में हुई है। भागने वाले का नाम विकास निवासी महपालबास (सूरजगढ़) होना बताया जा रहा है।

20 दिन पहले के वारदात के बाद व्यापारी सजग हुए, तय किया कि दुबारा आने पर पकड़ेंगे, आरोपियों को पकड़कर पुलिस आने तक बांधे रखा

तीनों फर्जी सेल्स टैक्स अधिकारी रामपुरा के व्यापारियों विशेषकर मुकेश प्रजापत की समझदारी से पकड़े गए। धर्मपालसिंह ने बताया कि करीब 20 दिन पहले भी ये चारों लोग रामपुरा में ही पत्थर व्यवसायी मोनू अग्रवाल के यहां फर्जी अधिकारी बनकर आए और 30 हजार रुपए लेकर चले गए। इस बात की व्यापारियों में चर्चा होने पर जब झुंझुनूं व चूरू सेल टैक्स अधिकारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि उनके विभाग से कोई अधिकारी रामपुरा नहीं गया। इसके बाद तय किया था कि जब भी ये वापस आएंगे तो गुप्त रूप से सभी व्यापारियों को सूचना दी जाए। गुरुवार को ये जब मुकेश की दुकान पर पहुंचे तो उसने स्टॉक मेंटेन भाई से करवाने की बात कहकर धर्मपालसिंह सहित अन्य को बुला लिया, जिससे वे पकड़े जा सके।

इससे पहले भी वारदात की थी : रामपुरा चौकी के एएसआई मनोज कुमार ने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। अब तक की पूछताछ में सामने आया है कि उक्त आरोपियों ने 20-25 दिन पहले रामपुरा में मोनू अग्रवाल से 30 हजार व हरपालू में धर्मकांटा से 10 हजार रुपए सेल टैक्स अधिकारी बनकर ले गए थे। जब्त की गई बोलेरो मुकेश निवासी गोपी की बताई जा रही है। पुलिस इस मामले में छानबीन कर रही है, जबकि गाड़ी पर लगी नंबर प्लेट फर्जी है। गाड़ी में और भी नंबर प्लेट मिली है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें