पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:खुड़ी गांव में कल तक पानी का अवैध कनेक्शन नहीं हटाया तो जुर्माना लगेगा

सालासर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अवैध कनेक्शनों के कारण पानी का संकट, इसलिए लिया निर्णय

गर्मी शुरू होने वाली है। अब गांवों में पानी का संकट रहेगा। हर बार की तरह गांवों में पानी को लेकर मारा-मारी रहेगी। हर बार अवैध कनेक्शनों को काटने के दावों की इस बार फिर पोल खुलेगी। कारण ये है कि वर्तमान में गांवों में अवैध कनेक्शनों की भरमार है। पिछले लंबे समय से ग्रामीण आपणी योजना व जलदाय विभाग में लिखित व मौखिक शिकायतें भी कर रही है।

गर्मी आने से पहले संबंधित विभागों गांवों में हो रहे पानी के अवैध कनेक्शन पर कार्रवाई नहीं की तो समस्या बड़ा रूप लेगी। अवैध कनेक्शनों के कारण कई गांवों के बड़े हिस्सों और आसपास की ढाणियों में कई कई दिनों तक पानी नहीं पहुंच पाता, जिससे ग्रामीणों को परेशानी होती है।

जागरूक ग्रामीण तो शिकायत करके किसी तरह पानी चालू करवा लेते हैं, लेकिन जनप्रतिनिधियों और विभाग तक बात नहीं पहुंचा पाने वाले हजारों ग्रामीण इस समस्या से रूबरू हो रहे हैं।

इधर, ग्राम पंचायत खूड़ी में गुरुवार को पानी की समस्या को लेकर चर्चा हुई। सरपंच नवीन सिलू ने कहा कि गांव में पानी की समस्या का मुख्य कारण अवैध कनेक्शन है, जिस वजह से ग्रामीणों को पानी के संकट का सामना करना पड़ता है। बैठक में सरपंच की मौजूदगी में निर्णय लिया गया कि 20 फरवरी तक अवैध कनेक्शन नहीं हटाए गए तो जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

रामगोपाल सहारण, वीरेंद्र पाल, जगदीश, ओमप्रकाश, लक्ष्मीनारायण, बलवीर, सुखदेव, रणजीतसिंह राठौड़, लक्ष्मीनारायण सोनी, लालचंद, धर्मेंद्र, गणेशाराम, राजू, रूपाराम, दुर्गाराम सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे। जलदाय विभाग के एक्सईएन अमरसिंह मीना ने बताया कि गांव में अवैध जल कनेक्शनों को लेकर कमेटियां बनाई हुई है। कमेटी में विभागीय सहित अन्य मैंबर है। ग्रामीणों की समस्या के आधार पर प्रस्ताव लेकर जुर्माने की कार्रवाई करेगा। विभाग के पास भी शिकायत आने पर कनेक्शन हटाकर जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें