पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सराहनीय:राजस्थान पुलिस के लिए आईजी को सौंपे 25 लाख की लागत के चूर्ण के सवा लाख पैकेट

सरदारशहर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांधी विद्या मंदिर ने प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले चूर्ण के पैकेट दिए

गांधी विद्या मंदिर संस्था की तरफ से आयुर्वेद विश्व भारती में निर्मित रोग प्रतिरोधक बढाने वाले चूर्ण के सवा लाख पैकेट बीकानेर रेंज आईजी को राजस्थान पुलिस के कर्मचारियों के लिए दिए गए। सवा लाख पैकेट की लागत 25 लाख रुपए है। आईजी जोस मोहन ने कहा कि कोविड-19 की महामारी के दौरान पुलिस के जवान पूरे देश में आमजन की सेवा में जुटे हैं । ऐसे में कोरोनावायरस से बचाने के लिए तैयार किया गया यह चूर्ण प्रदेश के पुलिस जवानों को स्वस्थ रखने में कारगर सिद्ध होगा। आईजी ने गांधी विद्या मंदिर संस्था के पूर्व अध्यक्ष कनकमल दुग्गड व वर्तमान अध्यक्ष हिमांशु दूगड़ का आभार व्यक्त किया।

संस्था अध्यक्ष हिमांशु दूगड़ ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए हमारी आयुर्वेद विश्व भारती के चिकित्सकों ने आयुर्वेद के 700 वर्ष पुराने इस काढ़े के फार्मूले को तैयार किया। यह मनुष्य के शरीर में उत्पन्न होने वाली बीमारियों को रोकने में सार्थक है और रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। 15 मार्च को संस्था ने यह सर्वजवरहर चूर्ण तैयार किया और लोक डाउन के दौरान यहां दो लाख पचास हजार लोगों को काढ़ा तैयार कर पिलाया। उन्होंने बताया कि गुजरात सरकार को 20 हजार पैकेट दिये गए। इसके बाद दिल्ली सहित देश के अन्य प्रदेशों में भी भेजे जा रहे हैं। राजस्थान पुलिस का प्रत्येक जवान स्वस्थ रहे इसके लिए 25 लाख रुपए की लागत के सवा लाख पैकेट यहां के भामाशाहों के सहयोग से आईजी को सौंपे गए। कार्यक्रम में एसपी तेजस्वनी गौतम, एएसपी योगेंद्र फौजदार, डीएसपी गिरधारीलाल शर्मा, एसएचओ महेंद्रदत्त शर्मा आदि मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें