माैसमी बीमारियाें का प्रकोप:सरदारशहर अस्पताल के सभी 100 बेड फुल छत पर खाट लगाकर कराना पड़ रहा इलाज, अस्पताल में रोज की ओपीडी 800 से बढ़कर 1000 पार

सरदारशहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल की छत पर महिला मरीज का इलाज किया जा रहा है। - Dainik Bhaskar
अस्पताल की छत पर महिला मरीज का इलाज किया जा रहा है।
  • अस्पताल में डेंगू के भी 13 मरीज भर्ती

क्षेत्र में माैमसी बीमारियाें का फैलाव तेजी से बढ़ता जा रहा है। लाेग वायरल फीवर, खांसी-जुकाम सहित अन्य माैसमी बीमारियाें की चपेट में आ रहे है। माैसमी बीमारियाें के राेगियाें की बढ़ती संख्या से अस्पताल की रोज की ओपीडी एक हजार पार हो गई है। वहीं अस्पताल के सभी 100 बेड फुल हो गए। अस्पताल की छत पर चारपाई (खाट) लगाकर इलाज करवाना पड़ रहा है।

पिछले सप्ताह से अब राेजाना करीब 800 से 900 राेगी अस्पताल आ रहे हैं। इनमें से अधिकतर माैसमी बीमारियाें से जुड़े मरीज हैं। माैसमी बीमारियाें के साथ ही डेंगू का भी फैलाव हाे रहा है। हालांकि, अभी स्थिति नियंत्रण में है। लेकिन, कई मरीज बाहर के अस्पतालाें में भी डेंगू का उपचार करवा रहे हैं। अस्पताल में अभी डेंगू के 13 मरीज भर्ती हैं। लाेगाेें ने प्रशासन से कस्बे में माैसमी बीमारियाें का प्रकाेप राेकने लिए दवा का छिड़का कराने की मांग की है।

अस्पताल में निशुल्क दवा वितरण केन्द्रों पर लगी लंबी लाइन।
अस्पताल में निशुल्क दवा वितरण केन्द्रों पर लगी लंबी लाइन।

अस्पताल प्रशासन ने अतिरिक्त बेड भी लगाए
अस्पताल के सभी 100 बेड फुल हैं। नए मरीजाें के लिए वार्डाें में जगह नहीं बची है। कुछ मरीजाें के लिए अतिरिक्त बेड भी अस्पताल प्रशासन ने लगाए हैं। लेकिन, शाम काे एक महिला काे अस्पताल में लाया गया। अतिरिक्त बेड की भी व्यवस्था नहीं हाेने पर अस्पताल की छत पर खाट बिछाई गई, जिस पर महिला का उपचार किया गया।

खबरें और भी हैं...