पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान महापंचायत:सरदारशहर में आज राकेश टिकैत की सभा, मोर्चे का दावा-30 हजार से ज्यादा किसान आएंगे

सरदारशहर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार देर रात 10 बजे राकेश टिकैत गोल्डन स्टार होटल एंड रिसोर्ट पहुंचे। - Dainik Bhaskar
सोमवार देर रात 10 बजे राकेश टिकैत गोल्डन स्टार होटल एंड रिसोर्ट पहुंचे।
  • 350 पुलिसकर्मियों का जाब्ता महापंचायत को लेकर रहेगा तैनात, सभास्थल राजीव गांधी स्टेडियम से एक किलोमीटर दूर होगी पार्किंग की व्यवस्था

राष्ट्रीय किसान नेता राकेश टिकैत मंगलवार को सरदारशहर के राजीव गांधी खेल स्टेडियम में किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे। आयोजकों ने दावा किया है कि महापंचायत में 30 हजार से ज्यादा किसान शामिल होंगे। महापंचायत को लेकर पुलिस भी चाक-चौबंद कर दी गई। करीब 350 जवानों का जाब्ता तैनात रहेगा।

वाहनों की पार्किंग सभास्थल से एक किमी दूर की गई है। किसान सभा, किसान मोर्चा सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी सोमवार को तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे रहे। एसडीएम ने पुलिस अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया तथा संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारियों से वार्ता की। सोमवार देर रात 10 बजे राकेश टिकैत सरदारशहर पहुंच गए।

पांडाल में बैठने वाले किसानों के लिए दो मुख्य द्वार खुले रहेंगे, 500 से अधिक वॉलियंटर्स सेवाएं देंगे, देर रात 10 बजे टिकैत सरदारशहर पहुंचे

नए कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा चूरू जिला कमेटी के बैनर तले गांधी विद्या मंदिर के राजीव गांधी खेल स्टेडियम में मंगलवार सुबह 10 बजे किसान महापंचायत होगी। किसान नेता राकेश टिकैत, किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमराराम, जाट महासभा के प्रदेशाध्यक्ष राजाराम मील, जय किसान आंदोलन के अध्यक्ष योगेंद्र यादव, तारासिंह सिंधु, कंवर ग्रेवाल सहित कई किसान नेता संबोधित करेंगे। मंडी चेयरमैन इंद्राज सारण ने बताया कि राजीव गांधी खेल स्टेडियम में 30 हजार से अधिक किसानों की बैठने की व्यवस्था के लिए पांडाल तैयार किया है।

इसमें 2000 कुर्सियों की व्यवस्था भी की गई है। छगनलाल चौधरी ने बताया कि मंच पर आने के लिए नेताओं व सक्रिय कार्यकर्ताओं के लिए अलग से प्रवेश करवाया जाएगा, जबकि पांडाल में बैठने वाले किसानों के लिए दो मुख्य द्वार खुले रहेंगे। इधर, किसान महापंचायत के समर्थन में अनाज मंडी अवकाश रखा गया है, कृषि जिंसों की बोली नहीं होगी। महापंचायत में पानी, ट्रैफिक आदि देखरेख के लिए 500 से अधिक वाॅलियंटर्स सेवाएं देंगे।

इन्होंने सभास्थल का निरीक्षण किया
पांडाल का निरीक्षण करने के लिए निवर्तमान कांग्रेस देहात अध्यक्ष ताराचंद सहारण, डेयरी चेयरमैन लालचंद मुंड, बाले खां चायल, कामरेड नेता निर्मल प्रजापत, छगनलाल चौधरी, आरएलपी नेता बलदेव सारण, चीता सेना अध्यक्ष ओंकार बाली, रामेश्वर लाल पूनिया, मस्तान जिंद्रान, पूर्व सरपंच रामरतन सिहाग, विकास बुडानिया, उमराव सारण सत्यनारायण मेघवाल आदि पहुंचे।

100 जवान देखेंगे मीरा निकेतन स्कूल के सामने मैदान में वाहनों की पार्किंग व्यवस्था
एसडीएम रीना छींपा व थानाधिकारी सतीश कुमार यादव ने बताया कि किसान महापंचायत की व्यवस्था में 100 जवान वाहनों की पार्किग व्यवस्था देखेंगे, जबकि अन्य जवान सभास्थल के पास तैनात रहेंगे। तहसीलदार कुटेंद्र राठौड़ ने बताया कि वाहनों की पार्किग पांडाल से एक किमी दूर कृषि विज्ञान केंद्र के सामने जीवीएम के मीरा निकेतन स्कूल के सामने के मैदान में रखी गई है।
गांव-गांव में घर-घर जाकर महापंचायत को लेकर बांटे पीले चावल, न्यौता दिया
किसान महापंचायत को लेकर तहसील क्षेत्र के गांव-गांव ढाणी-ढाणी व प्रत्येक घर घर जाकर किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा पीले चावल देकर अधिक से अधिक किसान महापंचायत में आने का न्याैता दिया गया। व्यापारियों को महापंचायत में बुलाया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें