रास्ते में गायब हो गया 16 क्विंटल राशन का गेहूं:11 में से 6 ट्रकों में कम तोल आया, वेयर हाउस मैनेजर ने कहा - पूरे सत्यापन के बाद ट्रकों काे रवाना किया गया

श्रीमाधोपुर3 महीने पहले

सेंट्रल वेयर हाउस श्रीमाधोपुर से सरकारी गेहूं को वितरण के लिए राशन डीलर्स के यहां भेजे गए 11 में से 6 ट्रकों में करीब 16 क्विंटल गेंहू कम मिलने का मामला सामने आया है। राशन डीलर्स के पास पहुंचे इन ट्रकों में से 1 ट्रक का वजन कराने पर 2.40 क्विंटल वजन कम होने पर बाकी के 5 ट्रकों का भी बाहर धर्मकांटे में वजन कराया गया तो सभी ट्रकों में 2 से 3 क्विंटल वजन कम आया।

वजन कम होने की शिकायत लेकर गेहूं से भरे ट्रक सहित ड्राइवर जब वापस वेयर हाऊस वापस पहुंचे तो इन्हें वेयर हाऊस में प्रवेश नहीं दिया गया। इधर वेयर हाऊस प्रबंधन का कहना है कि वेयर हाऊस के सरकारी धर्मकांटे से गेंहू के वजन में हेराफेरी का आरोप गलत है। यहां से ट्रक रवाना होने के बाद की जिम्मेदारी वेयर हाऊस की नहीं है।

इनका कहना है
वेयर हाऊस के मैनेजर का प्रभार संभाल रहे संजय कुमार त्रिवेदी का कहना है कि सरकारी गेंहू के वजन में हेराफेरी का आरोप गलत है। इन ट्रकों के साथ-साथ अन्य ट्रकों का सरकारी कांटे से तोल कर गेंहू का उठान हुआ था। पूरे सत्यापन व रसीद देने के बाद ही ट्रकों को गेट से बाहर रवाना किया गया था। इन 6 ट्रक चालकों के अलावा किसी की शिकायत नहीं मिली। फिर भी इनकी मौखिक शिकायत के बाद कांटे की जांच कराई जा रही है। जिसके लिए संबधित को बुलाया जा रहा है।

इन ट्रक चालकों ने की गेंहू का वजन कम होने की शिकायत
वेयर हाऊस से राशन का करीब 5 हजार क्विंटल गेंहू 11 ट्रकों में लोड कर भेजा गया था। इनमें से श्रीमाधोपुर, नीमकाथाना व दांतारामगढ इलाकों में 6 ट्रक भेजे गए थे। इन्ही 6 ट्रकों के चालक भागाराम के मुताबिक उसके ट्रक में 3.50 क्विंटल, चालक सुरेन्द्र के मुताबिक 2.80 क्विंटल, चालक बलराम के मुताबिक 2.30 क्विंटल, चालक सुखदेव के मुताबिक 2.80, चालक मुरारीलाल के मुताबिक 2.40 व चालक गोपाल के मुताबिक उसके ट्रक में 2.20 क्विंटल गेंहू का वजन कम आया। ऐसे में राशन डीलर उनसे पूरा गेंहू की मांग कर रहे है।