पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

परेशानी:सिंघाना के पत्थर मंडी बाजार में सड़क पर भरे पानी की निकासी को लेकर किया प्रदर्शन

सिंघाना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिंघाना. मुख्य बाजार से बाइपास जाने वाली मुख्य सड़क पर भरा बरसात का पानी। - Dainik Bhaskar
सिंघाना. मुख्य बाजार से बाइपास जाने वाली मुख्य सड़क पर भरा बरसात का पानी।
  • निकासी नहीं होने के कारण दुकानों व घरों में पानी घुसने से अनाज व घरेलू सामान हुआ खराब

कस्बे में सोमवार शाम से हो रही बरसात के कारण हरिदास मार्केट की मुख्य सड़क पर दो से तीन फीट पानी भर गया। इससे राहगीरों का निकलना मुश्किल हो गया। मुख्य सड़क पर पानी की निकासी नहीं होने के कारण दुकानों व मकानों में पानी घुस गया। इससे अनाज व सामान खराब हो गया।

इससे आक्रोशित व्यापारियों ने पानी की निकासी को लेकर मंगलवार को प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा एक साल पहले ही नाली बनाई गई थी। नाली में सड़क पर भरे पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। जब जब बरसात होती है मुख्य बाजार से हरिदास मार्केट होते हुए बाइपास जाने वाली सड़क पर, नरेश कन्या पीजी कॉलेज जाने वाले रास्ते के सामने व महावीर इंजीनियरिंग वर्क्स शाॅप के सामने बरसात का पानी भर जाता है।

ऐसे में सड़क किनारे बनी दुकानों व मकानों में पानी घुस जाता है। व्यापारियों ने बताया कि नाली निर्माण के समय सड़क का लेवल सही नहीं रखा, इसलिए निकासी नहीं हो पा रही। व्यापारियों ने नाली का निर्माण कार्य दुबारा करने की मांग की। व्यापारियों व वार्डवासियों ने इस संबंध में मोई सद्दा सरपंच माया देवी को शिकायत की। सरपंच ने सड़क पर भरे पानी की निकासी का समाधान जल्द से जल्द करवाने का आश्वासन दिया। समाजसेवी राजकुमार सेठी देवीपुरा, चिरंजीलाल ठेकेदार, अमरसिंह ताखर, ओमप्रकाश, बलराम, गिरधारी, गोपाल गुप्ता, टोरू केडिया, शंकर मीणा, विनोद, सुरेन्द्र, सत्यवीर गजराज आदि ने सड़क पर प्रदर्शन किया।

नाली के ऊपर सामान रखकर किया अतिक्रमण : नाली के ऊपर कई दुकानदारों ने सामान डालकर अतिक्रमण कर रखा है। इस कारण बरसात का पानी सड़क पर भरने से लोगों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना उठाना पड़ रहा है। राहगीर, स्कूल व कॉलेज में आने जाने वाले विद्यार्थी सड़क पर भरे पानी से बचने के लिए नाली के ऊपर से नहीं गुजर सकते। मजबूरी में उनको सड़क पर भरे पानी से गुजरना पड़ रहा है। नाली के ऊपर से सामान को हटा दिया जाए तो राहगीरों आसानी से निकल सकते हैं, लेकिन कई व्यापारी नाली के ऊपर से सामान हटाने को तैयार नहीं।

पंचायत समिति भवन में घुसा बरसाती पानी

बुहाना | सोमवार को दोपहर बाद हुई वर्षा से कई घरों में पानी भर गया। पंचायत समिति परिसर में पानी भर गया। प्रधान हरिकृष्ण यादव, विकास अधिकारी कृष्ण कुमार चावला एवं कार्मिकों को बाहर निकलना पड़ा। प्रधान हरिकृष्ण यादव ने बताया कि 61 वर्ष पहले यह भवन बना था, अब सड़क की ऊंचाई बढ़ने से ये नीचा हो गया। इसलिए पंचायत समिति परिसर सहित भवन में भी पानी भर जाता है। सोमवार को वर्षा से गांवों गांवों के रास्तों में भी पानी भर गया।

खबरें और भी हैं...