पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

केमिकल से कलाकंद बनाने का मामला:हलवाइयाें के जरिए गांवों में खपाते थे नकली कलाकंद

झुंझुनूं18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मिल्क केक की आड़ में नकली कलाकंद बनाकर बेचने वाले विक्रम ने दुकानदाराें व हलवाइयाें के माध्यम से सस्ती दर पर कलाकंद खपा रहा था। पुलिस उसके नेटवर्क का पता लगाने का प्रयास कर रही है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि विक्रम अपने ननिहाल भाेदन पुरानी में रहता था। उसने अपना मकान बना रखा था। उसमें वह नकली कलाकंद बनाकर सप्लाई करता था।

राेजाना क्षेत्र में दुकानदाराें काे कलाकंद सप्लाई करता था। इसके अलावा शादी समाराेह में भी कलाकंद देता था। इसके लिए उसने हलवाई व स्थानीय दुकानदाराें से संपर्क बना रखा था। इसके लिए उसने चार मजदूर भी रखता था। सावाें की सीजन में अतिरिक्त मजदूर भी बुला लेता था। ढाई साल में वह काेराेना काल काे छाेड़कर भारी मात्रा में नकली कलाकंद सप्लाई कर चुका है।

पुलिस उसे पूछताछ कर रही है। इसकाे लेकर विक्रम व उसके पास काम करने वाले अख्तर हुसैन काे कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है। खेतड़ी, सिंघाना समेत क्षेत्र के गावं ढाणियाें ग मिष्ठान भंडार की दुकान में राेजाना एक क्विंटल से अधिक नकली कलाकंद सप्लाई करने की बात सामने आई है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार शाम को डीएसटी टीम व सिंघाना पुलिस ने संयुक्त कार्यवाई करते हुए भाेदन पुरानी गांव में केमिकल पाउडर से नकली कलाकंद बनाने की फैक्ट्री पर छापामार साढे सात क्विंटल कलाकंद व नकली कलाकंद बनाने के काम में लिए जाने वाले चावल,चीनी,सोयाबीन तेल,पाउडर व अन्य सामान बाहरी मात्र में जब्त कर दो जनों को गिरफ्तार किया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें