पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन ने की कार्रवाई:मोई भारू में बिना स्वीकृति दशोठन में 100 से ज्यादा भीड़ जुटाने पर एसडीएम ने लगाया 35 हजार रुपए का जुर्माना

सिंघाना/झुंझुनूं10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिंघाना. मोई भारू में गाइडलाइन की अवेहलना करने पर पहुंची प्रशासन की टीम को देखकर इधर-उधर दौड़ते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
सिंघाना. मोई भारू में गाइडलाइन की अवेहलना करने पर पहुंची प्रशासन की टीम को देखकर इधर-उधर दौड़ते ग्रामीण।

मोई भारू में दो सरकारी दंपती ने सरकार की गाइडलाइन को ताक पर रखते हुए बिना प्रशासन की अनुमति के दशोठन समारोह में लोगों की भीड़ जुटा ली। बुहाना एसडीएम जीतू कुल्हरी ने नियमों की अवहेलना करने पर 35 हजार रुपए का जुर्माना लगाते हुए डीजे को सीज किया है। जानकारी के अनुसार बुहाना एसडीएम जीतू कुलहरी सोमवार रात शादी समारोह के निरीक्षण के लिए मोई सद्दा, माेई पुरानी व माेई भारू का दौरा कर रही थी।

इसी दौरान मोई भारू में विकास कुमार पुत्र कर्णसिंह के घर पर दशोठन प्रोग्राम चल रहा था। वहां पर बिना मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंस की पालना किए बिना लोग जुटे थे। बिना अनुमति के समारोह आयोजित करने व तय से ज्यादा लोगों की भीड़ एकत्रित कर डीजे बजाने पर ये कार्रवाई की गई। एसडीएम ने विकास कुमार से अनुमति मांगी तो वह कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया।

एसडीएम ने सोशल डिस्टेंस नहीं रखने पर 10 हजार रुपए, बिना अनुमति कार्यक्रम करने पर 5 हजार रुपए, जन अनुशासन पखवाड़े के नियमों का उल्लंघन करने पर 10 हजार रुपए और रेड अर्लट जन अनुशासन पखवाड़े में कार्यक्रम करने पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया।

बेशर्म भीड़: पुलिस और प्रशासन की टीम को देख बिना खाना खाये ही भागना पड़ा

प्रशासन की टीम को देखकर समारोह में जीमने के लिए आए महिला पुरुष बिना खाना खाए ही वहां से निकल लिए। एसडीएम जीतू कुलहरी ने बताया कि सरकार व प्रशासन की तमाम हिदायत के बावजूद निजि समारोह में आयोजक मेहमानों की भीड़ जुटाने से बाज नही आ रहे हैं। दशोठन समारोह में 100 से अधिक ग्रामीण मौजूद थे। ऐसे कार्यक्रम की अनुमति नहीं है।

अनुमति लेकर भी कार्यक्रम करते तो उसमें 31 से ज्यादा की भीड़ नहीं होनी चाहिए। इस दौरान सिंघाना नायब तहसीदार रूपचंद मीणा, विकास अधिकारी दारासिंह, सहायक प्रशानिक अधिकारी सुरेन्द्र कुमावत आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें