पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निकाय चुनाव:सरदारशहर, तारानगर व रतनगढ़ में कांग्रेस व रतननगर में भाजपा के पास बहुमत

सुजानगढ़19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगरपरिषद चुनाव के तहत रविवार को सभापति के लिए चुनाव होंगे। नगरपरिषद परिसर में चुनाव होंगे, जिसको लेकर एक बूथ भी बनाया गया है। कांग्रेस से नीलोफर गौरी व भाजपा से पूजा दाधीच के बीच सीधा मुकाबला होगा। नगरपरिषद क्षेत्र में बेरिकेड्स भी लगाए गए है। सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक मतदान के बाद मतगणना शुरू होगी। शहर के 60 वार्डों के जीते पार्षद महिला सभापति चुनेंगे। बता दें कि कांग्रेस को 28, भाजपा को 19 व निर्दलीय 13 सीट आई है।

खाटूश्यामजी में दोनों पार्टी की बाड़ाबंदी जारी है। इधर, सोशल मीडिया पर कांग्रेस ने 40 पार्षदों के साथ बाड़ाबंदी की फोटो शेयर कर जीत का दावा किया हैं, वहीं भाजपा भी अपना बोर्ड बनाने का दावा कर रही है। यहां निर्दलीय के जोड़-तोड़ से सभापति बनेगा।

राजलदेसर | नगर पालिका चुनाव में पालिकाध्यक्ष के लिए रविवार काे सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक नगरपालिका में मतदान होगा। मतदान के तुरंत बाद मतगणना होगी। पालिकाध्यक्ष के लिए भाजपा से इंद्रादेवी व कांग्रेस से गंगादेवी मैदान में हैं। गाैरतलब है कि कांग्रेस व भाजपा के पास बाेर्ड बनाने के पूर्ण बहुमत नहीं है। दाेनाें पार्टियां अध्यक्ष पद हासिल करने के लिए निर्दलीय पार्षदाें के भराेसे हैं। इधर,चुनाव को लेकर निर्वाचन अधिकारी सत्तार खान व सहायक निर्वाचन अधिकारी सुभाष कुलहरी ने कार्मिकों की बैठक ली तथा प्रशिक्षण देते हुए बताया कि मतदान स्थल पर बिना पहचान-पत्र प्रवेश वर्जित रहेगा। मोबाइल फोन सहित अन्य सामग्री अंदर ले जाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। मतदान अधिकारियों व मतदानकर्मियों को मतगणना के दौरान गोपनीयता बनाए रखने के निर्देश दिए।

सरदारशहर | नगरपालिका में रविवार काे सुबह दस बजे से दाेपहर दाे बजे तक पालिकाध्यक्ष के लिए पार्षद वाेट डालेंगे। अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की ओर राजकरण चौधरी और भाजपा से राकेश टाक के बीच मुकाबला हाेगा। 55 वार्डों में कांग्रेस के 29 पार्षद, बीजेपी के 23 तथा तीन पार्षद निर्दलीय हैं। यहां क्राॅस वाेटिंग नहीं हुई ताे कांग्रेस की जीत निश्चित है।

तारानगर | नपा अध्यक्ष चुनने लिए रविवार काे पालिका में मतदान हाेगा। 35 वार्डाें की पालिका में कांग्रेस के 20, भाजपा के 12 और पार्षद निर्दलीय हैं। चेयरमैन पद के लिए कांग्रेस की ओर से प्रियंका और भाजपा की ओर से हरिप्रसाद उम्मीदवार हैं। रिटर्निंग अधिकारी मोनिका जाखड़ ने बताया कि सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक मतदान हाेगा। मतदान के तुरंत बाद मतगणना कर विजेता की घाेषणा की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें