पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सट्‌टा गिरोह पर बड़ी कार्रवाई:आईपीएल पर सुजानगढ़ में डेढ़ करोड़ रुपए का सट्‌टा पकड़ा, 6 लोग गिरफ्तार, लेकिन बड़ों पर कार्रवाई नहीं

सुजानगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के दुलिया बास के रिहायशी मकान में रोयल चैलेंजर्स बेंगलुरू -चैन्नई सुपर किंग्स के बीच चल रहे मैच पर कार्रवाई

आईपीएल में एक महीने से ज्यादा समय से चल रहे सट्टे के बाद रविवार काे आखिरकार पुलिस की नींद खुल ही गई। रविवार काे दैनिक भास्कर में प्रकाशित खबर के बाद सट्टे पर सुजानगढ़ शहर में पहली बड़ी कार्रवाइ की गई। कार्रवाई में अब तक का करीब डेढ़ करोड़ रुपए के सट्‌टे का हिसाब-किताब मिला।

चौंकाने वाली बात ये है कि कार्रवाई में गिरफ्तार हुए छह जनों में तीन जने हैदराबाद के हैं, जबकि तीन जने स्थानीय सुजानगढ़ शहर के हैं। कार्रवाई के बाद सुजानगढ़ क्षेत्र सहित पूरे जिले के सटोरियों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि भास्कर में छपी खबर के बाद सुबह से ही पूरी पुलिस अलर्ट हो गई थी। सटोरियों ने जगह तक बदल ली थी।

सीआई मनोज भाटीवाड़ के नेतृत्व में मुखबिर की सूचना पर शहर के दुलिया बास में रविवार शाम को ये कार्रवाई की गई। रोयल चैलेंज बैंग्लोर-चैन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच में करीब 13 लाख रुपए का हिसाब-किताब मिला। कार्रवाई में लैपटॉप, मोबाइल, एलईडी व सैट्अप बॉक्स सहित अन्य सामान जब्त किए गए है। ये रिहायशी मकान में कार्रवाई हुई है।

सीआई ने बताया कि पिछले कई दिन से पुलिस व मुखबिर के जरिए सूचना एकत्रित की जा रही थी। पूरी सूचना मिलने के बाद दबिश देकर कार्रवाई की गई है। कार्रवाई में पुलिस के हवलदार निवास, कुंभाराम, कांस्टेबल महावीर, विक्रम व रमेश आदि ने सहयोग किया।

बड़ा सवाल ये है कि सट्‌टे के जानकार बताते हैं कि पुलिस ने ये कार्रवाई कर सिर्फ लीपापोती की है। असली सटोरियाें तो चूरू, सरदारशहर सहित सुजानगढ़ में बाकी है। हालांकि, पुलिस ने ये कार्रवाई कर शुरूआत की है, लेकिन आईपीएल में नशे की गिरफ्त में फंसे युवाओं ने रविवार को भी वैसे ही मैच पर सौदे किए।
सुजानगढ़ काे माना सुरक्षित
पूछताछ में सामने आया कि हैदराबाद के पकड़े गए तीन आरोपी पहले से क्रिकेट पर सौदे करते हैं। सुजानगढ़ आने का मकसद ये था, कि वहां पकड़े जाने पर बदमानी नहीं हो। उन्होंने बताया कि प्रवीण से उनकी दोस्ती थी। इसलिए वे सुजानगढ़ आए।
ये हुए गिरफ्तार : सीआई ने बताया कि आईपीएल पर सट्‌टे में जितेंद्र सैन पुत्र बाबूलाल नाई निवासी मून लाइन सिनेमा के पास सुजानगढ़, ताराचंद पुत्र गाैरीशंकर साेढ़ा रावणा राजपूत निवासी हनुमानधाेरा पानी की टंकी के पास सुजानगढ़, विकास पुत्र गजानंद अग्रवाल निवासी हैदराबाद, वैभव गुप्ता पुत्र अनिल गुप्ता हैदराबाद, कनक अग्रवाल पुत्र बृजमाेहन अग्रवाल निवासी हैदराबाद व 35 वर्षीय प्रवीण प्रजापत पुत्र प्रेमचंद प्रजापत निवासी दुलिया बास को गिरफ्तार किया है। प्रवीण के रिहायशी मकान में ही सट्‌टा चल रहा था।
सट्टेबाजों ने दिल्ली से ले रखी थी लाइन

पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपियों नेे दिल्ली से लाइन ले रखी थी। पुलिस के पास पूरी सूचना, सबूत और सोर्स के बाद कार्रवाई की गई है। ये घर में कमरे में बैठे थे। मौके पर पहुंची पुलिस के पास मैच पर भावों का आदान-प्रदान हो रहा था। रविवार के मैच में 13 लाख रुपए का हिसाब-किताब मिला।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें