पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:आम सभा में उपचुनाव में कांग्रेस को हराने का प्रस्ताव पास

सुजानगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उर्दू तालीम और मदरसा तालीम की हिमायत में सुजानगढ़ के गांधी चौक में आम सभा हुई

राजस्थान उर्दू शिक्षक संघ और राजस्थान मदरसा शिक्षा सहयोगी संघ व अन्य संगठनों के समर्थन से उर्दू तालीम और मदरसा तालीम की हिमायत में गांधी चौक में सभा हुई। वक्ताओं ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर गहलोत सरकार को जमकर ललकारा और मांगें नहीं मानने पर विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस को हराने की हुंकार भरकर इस संबंध में प्रस्ताव भी पास किया गया।

सभा को राजस्थान उर्दू शिक्षक संघ के अध्यक्ष अमीन कायमखानी, राजस्थान मदरसा शिक्षा सहयोगी संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष समीर कुरैशी, उपाध्यक्ष जुल्फिकार अली खान, राजस्थान स्टेट औकाफ काॅन्सिल के जनरल सेक्रेटरी एम फारूक़ ख़ान, मदरसा पैराटीचर अब्दुर्रज्जाक खिलजी फलौदी, मदरसा पैराटीचर संघ सीकर के जिलाध्यक्ष जफर अली, सूबेदार जाफर खान खेड़ी राडान, एड. एजाज नबी खान जाजोद, एडवोकेट जावेद अली खान खींवासर, कांग्रेसी नेता व पार्षद मास्टर दाऊद अली, असलम खान भींचरी, एड. तिरलोक मेघवाल, समाजसेवी नूर खान पहाड़ियान, विजयपाल स्योराण सुजला संघर्ष समिति, शिक्षाविद रणजीत खान लाडनूं, एडवोकेट मोहम्मद दयान खान, अख्तर निम्बी जौधान, चीफ शहर काजी सुजानगढ़ मोहम्मद आरिफ व हाफिज़ अकरम आदि ने सम्बोधित किया। सभा का आगाज़ तिलावत ए कुरआन से मुमताज़ अली कादरी ने किया।

उर्दू शायर गोपाल जाट “सुजानगढ़” ने शेर पेश किए। सभा की अध्यक्षता वरिष्ठ समाजसेवी और रिटायर्ड आर्मी हवलदार यासीन खान शोभासर ने की। मंच पर सरपरस्ती गांधी चौक के पास 50 साल से बूट पॉलिश करने वाले रूपाराम और समाजसेवी अकबर खान मगलूणा ने की। संचालन एम फारूक़ ख़ान ने किया। वक्ताओं ने कहा कि आंदोलन बरसों से चल रहा है। 18 जनवरी को जयपुर कलेक्ट्रेट पर अनिश्चितकालीन धरना किया। 22 जनवरी को मुख्यमंत्री निवास का घेराव भी किया था, लेकिन सरकार ने एक भी मांग नहीं मानी है। यह सीएम गहलोत की हठधर्मिता है। वक्ताओं ने बताया कि सुजानगढ़ आम सभा को हमने “सुजानगढ़ कूच” का नाम इसलिए दिया कि यहां विधानसभा उप चुनाव हैं और हमारी मांगें नहीं मानी गई तो सुजानगढ़ सहित चारों सीटों पर कांग्रेस के खिलाफ़ वोट करने की मांग करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें