पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:सुजानगढ़ की बेटी डाॅ. वाजिदा तबस्सुम बनेगी अमेरिका की यूनिवर्सिटी में डीन

सुजानगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • यूनिवर्सिटी ने डॉ. वाजिदा का नाम अपने डीन्स की सूची में शामिल किया

अमेरिका में न्यूरो मस्कूलर व स्केलेटल स्पेशलिस्ट सुजानगढ़ की बेटी डॉ. वाजिदा तबस्सुम अब अमेरिकन यूनिवर्सिटी की डीन बनेगी। कोलकाता प्रवासी व सुजानगढ़ निवासी इंजीनियर मोहम्मद ईसाक तगाला की बेटी वाजिदा अमेरिका में ब्रिजपोर्ट व यूक्रोन कनेटिकट विश्वविद्यालय से एमएस, न्यूरोलाॅजी व रेडियोलाॅजी में पीएचडी किया।

साथ ही सभी परीक्षाओं में गोल्ड मेडलिस्ट रहने का गौरव प्राप्त किया है। डाॅ. वाजिदा इस समय अमेरिका के सैंट जोसेफ यूनिवर्सिटी से योग्यता वृद्धि के लिए चार वर्षीय पाठ्यक्रम में अध्ययनरत है। दिसंबर 2020 में अभी दो साल पूरे हुए हैं। इस पाठ्यक्रम के अब तक हुए हर सेमेस्टर में वाजिदा ने करीब 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है।

डाॅ. वाजिदा की शानदार अकादमिक उपलब्धि व उच्च बौद्धिक स्तर को देखते हुए यूनिवर्सिटी ने उनका नाम इंटर डिसिप्लिनरी हेल्थ एंड साइंस स्कूल के लिए अपने डीन्स की सूची में शामिल किया है। इस संबंध में यूनिवर्सिटी ने वाजिदा को पत्र लिखा है। ये जानकारी इन्जीनियर इसाक तगाला ने दी है।

सेठिया की प्रेरणा से गई अमेरिका, उच्च शिक्षा वहीं ली
वरिष्ठ शिक्षाविद् शम्सूदीन स्नेही ने बताया कि हनुमानधोरा निवासी डॉ. वाजिदा ने शुरुआती पढ़ाई कोलकाता में ही की। उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका गई। महाकवि कन्हैयालाल सेठिया ने बेटी का कॅरियर बनाने के लिए उसके परिजनों व उसे अमेरिका में पढ़ाई के लिए जाने को कहा।

परिजनों ने भी यह बात मानकर बेटी को आगे बढ़ाना तय किया। 12वीं के बाद अमेरिका चली गई। वाजिदा का परिवार शुरू से ही कोलकाता रहता है। इनका परिवार हनुमानधोरा में रहता है। वाजिदा करीब 15 साल से अमेरिका में है। समय-समय पर वह सुजानगढ़ आती रहती हैं। पिछले साल ही कई कार्यक्रमों में शिरकत की, जहां उनका अभिनंदन समारोह हुआ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें