पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन की अनदेखी:बीच सड़क टूटा नाला बना बड़ी मुसीबत हर समय रहती है हादसा होने की आशंका

सुजानगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुजानगढ़ में महाराणा प्रताप बस्ती की समस्या, शिकायत के बावजूद सुनवाई नहीं

नगरपरिषद के पास स्थित महाराणा प्रताप बस्ती में समस्याओं का अंबार हैं। नए वार्ड 30 के अधीन आने वाली इस बस्ती के सैकड़ों लोगों के सामने हर रोज समस्या खड़ी रहती है। बस्ती के आस-पास सड़क तक नहीं है। वर्तमान में सड़क के बीच में टूटे नाले की सबसे बड़ी समस्या को लोग झेल रहे हैं। नाला टूटकर सड़क के बीच तक आ गया है। पूरा रास्ता बाधित है।

नगरपरिषद के अधिकारियों को बार-बार कहने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। बस्ती के लोग कहते है कि उन्हें पूरा प्रशासन धोखा दे रहा है। झूठे वादे और दावे कर उन्हें टरका दिया जाता है। टूटे नाले की समस्या को आज तीन साल बीत चुके है। बावजूद कोई धणी-धोरी नहीं है। कई बार नगरपरिषद को लिखित में अवगत करवाने के बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ है। यहां तक की तत्कालीन एसडीएम रतनकुमार स्वामी, कई तत्कालीन आयुक्त व नगरपरिषद के अधिकारी मौका-मुआयना कर चुके है। बावजूद कोई सुधार नहीं हुआ।

लोग बोले-चुनाव में हर बार सिर्फ झूठे आश्वासन मिले, बच्चे बाहर खेलते हैं तो सताता है डर

बस्ती के लालाराम पड़िहार ने बताया कि बस्ती में सड़क तक नहीं बनवाई जा रही है। बारिश में हालात बेहद खराब हो जाते हैं। बच्चे बाहर खेलते है तो इस नाले का डर सताता रहता है। कई बार बच्चे गिरकर चोटिल भी हो गए। भंवरलाल ने बताया कि समस्या को लेकर बार-बार कहते-कहते तंग आ चुके। वाहनों का यहां से निकलना बेहद मुश्किल है। कई बार अनजान लोगों को पता नहीं होने पर वे इसमें गिर जाते है। प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा। बजरंग लुहार ने बताया कि जहां सड़क-नालियों की जरूरत नहीं है, वहां नगरपरिषद बेवजह बजट खराब कर रही हैं, जबकि जहां बड़ी समस्या है। बताने के बाद भी कोई ध्यान ही नहीं दे रहा। यहां सफाईकर्मी तक नहीं। रामनिवास ने बताया कि चुनाव में हर बार वोट के लिए आश्वासन देते हैंै। चुनाव के बाद कोई नहीं पूछता। दशकों पहले बनी सड़क पूरी बिखर चुकी है, बावजूद सड़क नहीं बना रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें