फसल खरीदी:व्यापारियों के साथ बैठक के बाद तारानगर की मंडी में खरीद शुरू, माेठ 7200 व मूंग 6615 रु./क्विं. बिका

तारानगर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंडी में किसान द्वारा लाई गई फसल को देखकर बोली लगाते व्यापारी। - Dainik Bhaskar
मंडी में किसान द्वारा लाई गई फसल को देखकर बोली लगाते व्यापारी।
  • मंडी समिति ने व्यापारियों को मंडी में खल व अन्य सामग्री के गोदाम नहीं बनाने की हिदायत दी

कस्बे में सरदारशहर सड़क मार्ग पर स्थित कृषि मंडी में गुरुवार से फसलाें की खरीद शुरू हुई। पिछले लंबे समय से मंडी में फसलाें की खरीद का कार्य बंद था और दुकानें भी अक्सर बंद रहती थी। किसान लंबे समय से लगातार मंडी में फसल खरीद शुरू करवाने की मांग कर रहे थे।

मंडी समिति सचिव कमल किशोर ने बताया कि मंडी में फसल खरीद काे लेकर बुधवार शाम काे व्यापारियाें के साथ बैठक की गई, जिसके बाद गुरुवार से मंडी में फसलाें की खरीद का कार्य शुरू किया गया। खरीद के दाैरान व्यापारियाें व किसानाें में उत्साह रहा। सुबह से ही मंडी में फसलाें की ढेरी लगनी शुरू हाे गई। इसके बाद व्यापारियाें ने माेठ व मूंग की फसल की बाेली लगाई।

मंडी सचिव ने बताया कि मोठ की फसल 7200 रुपए प्रति क्विंटल और मूंग की फसल 6615 रुपए तक में व्यापारियाें ने खरीदी। 150 क्विंटल माेठ खरीदा गया। इस दाैरान मंडी समिति की ओर से व्यापारियों को मंडी में खल व अन्य सामग्री की गोदाम नहीं बनाने और कृषि जिंस के अलावा अन्य सामग्री का व्यापार नहीं करने की हिदायत दी गई।

निर्देशों की पालना नहीं करने वाले व्यापारियाें के लाइसेंस रद्द करने की बात भी कहई गई। फसल खरीद का कार्य मंडी कर्मचारियाें की देखरेख में हुआ। इस मौके पर अमरसिंह, अमीलाल, हरीसिंह, सुगनदास स्वामी, दलाराम आदि किसान मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...