पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

माघ दशमी:बाबा रामदेव का दुग्धाभिषेक किया, पांच दिन तक तारानगर में भरेगा वार्षिक मेला

तारानगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीनादेसर व साहवा के बाबा रामदेव मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे

कस्बे के प्राचीन बाबा रामदेव मंदिर में सोमवार को वार्षिकोत्सव व पांच दिवसीय मेला शुरू हुआ। सुबह भक्तों बाबा का दुग्धाभिषेक किया गया। पुजारी शंकरलाल प्रजापत ने पूजा अर्चना कराई और सवामणी का भोग लगाया। बाबा के दरबार फूलों व रोशनी से सजाया गया। सुबह मंदिर प्रांगण में बाबा का वार्षिक मेला भरा। इस मौके पर राहुल पंसारी, राकेश खत्री, हजारीमल धीरवासिया, रोहिताश पटीर, बजरंग सोनी आदि ने व्यवस्थाएं संभाली।
सादुलपुर. कस्बे के बाबा रामदेव मंदिर में दशमी पर सोमवार को मेला भरा, जिसमें शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के हजारों श्रद्धालुओं ने धोक लगाई। सुबह से ही मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा, जो देर शाम तक जारी रहा। ग्रामीण अंचल के अधिकांश गांवों से महिलाएं, पुरूष एवं बच्चों ने मंदिर में धोक लगाकर नारियल, पताशे, मखाने का प्रसाद चढ़ाया।
राजलदेसर . बीनादेसर स्थित बाबा रामदेव मंदिर के दो दिवसीय वार्षिकोत्सव में माघ दशमी पर आसपास के गांवों के करीब दस हजार श्रद्धालुओं ने धाेक लगाई। सुबह 7:15 बजे अभिषेक हुआ तथा बाद में बाबा की ज्योत दर्शन के पश्चात प्रसाद वितरित किया गया। इससे पूर्व रात्रि जागरण में गायक कलाकार दौलत गरवा, बाल कलाकार अनिल नागौरी ने भजनाें की प्रस्तुतियां दी।

आयोजन को लेकर संस्थापक शंकरलाल अग्रवाल परिवार कोलकाता सहित बीनादेसर ग्रामवासियों ने व्यवस्थाएं बनाए रखी। राजलदेसर युवा विकास समिति की ओर से बीनादेसर सेवा समिति अध्यक्ष रमेश सारस्वत सहित समिति सदस्यों का अभिनंदन किया गया।

सरदारशहर : समाधि मेले में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, प्रसाद चढ़ाया, सादुलपुर में मेला भरा

कस्बे के बाबा रामदेव मंदिर में साेमवार काे दशमी के अवसर पर श्रद्धालुओ ने धाेक लगाकर प्रसाद चढ़ाया। पुजारी गोगराज व लालचंद चौहान ने सुबह पूजा-अर्चना की और सवामणी का भाेग लगाया। इस अवसर पर आयाेजित मेले में बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े। मंदिर कमेटी की ओर से झांकियां सजाई गई। भंवरलाल व्यास, शिवभगवान सैनी, चैनरूप दूगड़, सोनू उड़सरिया, गजानंद आदि ने मेले की व्यवस्थाएं संभाली।

साहवा . कस्बे में रामदेव मंदिर में सुबह से ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और प्रसाद का भाेग लगाया। शाम तक श्रद्धालुओं की कतारें दर्शन के लिए लगी रही। वहीं मेले में श्रद्धालुओं ने जमकर खरीददारी की। बनियाला, घोटड़ा, कुंजी घीरवास बड़ा, धीरवास छोटा, झाड़सर कांधला, रेड़ी, भनीण, रैयाटुंडा, मलसीसर सहित आसपास के श्रद्धालुओं ने मंदिर में धाेक लगाई। बाबा रामदेव सेवा समिति के रोहिताश ऐचरा, सांवरसिंह शेखावत विनोद सांकरोत, विकास कुमार आदि ने व्यवस्थाएं संभाली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें