पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

CRPF जवान कृष्ण का सम्मान:तारानगर से रैयाटूंडा तक गूंजे भारत माता के जयकारे, तेलंगाना में हार्ट अटैक से हुआ था निधन, अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में शामिल हुए लोग

तारानगर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुष्प चक्र अर्पित कर कृष्ण को श्रद्धांजलि देते तारानगर विधायक बुडानिया। - Dainik Bhaskar
पुष्प चक्र अर्पित कर कृष्ण को श्रद्धांजलि देते तारानगर विधायक बुडानिया।

तेलंगाना के कोटागोडम में तैनात सीआरपीएफ जवान रैयाटूंडा गांव के कृष्ण कुमार सहारण का शनिवार शाम हार्ट अटैक से निधन होने के बाद सोमवार को उनकी पार्थिव देह पहुंची। पैतृक गांव रैयाटूंडा में सैनिक सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया।

सीआरपीएफ एसआई सत्यवीरसिंह के नेतृत्व में 14 जवानों का दल रविवार को हैदराबाद से हवाई मार्ग से पार्थिक देह के साथ दिल्ली पहुंचा। वहां से सड़क मार्ग से सोमवार को पार्थिव देह गांव लाई गई। कृष्ण की पार्थिव देह तारानगर पहुंचने पर उनके सम्मान में युवाओं का हुजूम उमड़ पड़ा। हाथों में तिरंगा लिए युवाओं ने दुपहिया वाहनों पर तिरंगा यात्रा निकाली। भारत माता के जयकारे लगाए। तारानगर से तिरंगा यात्रा के साथ जवान की पार्थिव देह भनीण, धीरवास बड़ा, साहवा होते हुए रैयाटूंडा पहुंची। घर पर पत्नी रेखा सहित परिजनों को अंतिम दर्शन करवाने के बाद पशु चिकित्सालय के पास खाली सरकारी भूमि में अंतिम संस्कार किया गया। विधायक नरेन्द्र बुडानिया, पूर्व सांसद रामसिंह कस्वा, प्रधान संजय कस्वा सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि व लोग अंतिम यात्रा में शामिल हुए।

विधायक बुडानिया ने कृष्ण के पिता को बंधाया ढांढस

विधायक नरेन्द्र बुडानिया ने कृष्ण के पिता इंद्राज सहारण सहित परिजनां को ढांढस बंधाया। बुडानिया ने कहा कि शहीद अपना सर्वोच्च बलिदान देश के लिए देकर सदा के लिए अमर हो जाते हैं। पूर्व सांसद रामसिंह कस्वा ने भी शहीद के परिजनों को ढांढस बंधाया।

कस्वां ने कहा कि शहीदों का जीवन हमेशा से युवाओं को प्रेरणा देता रहेगा। अंतिम यात्रा में दिनेश सांकराेत, किसान नेता एड. निर्मल प्रजापत, रैयाटूंडा सरपंच चन्दूराम नाई, साहवा सरपंच कर्मचंद नैण, महावीर पूनिया, राकेश जांगिड़, मुकेश शर्मा, सारायण सरपंच निर्मल योगी, तारानगर एसडीएम मोनिका जाखड़, तहसीलदार तेजपाल गोठवाल, सीओ ओमप्रकाश गोदारा, तारानगर एसएचओ गोविन्दराम विश्नोई, बीडीओ संतकुमार मीना, साहवा एसएचओ सुरेश कुमार कस्वा, गुरुदत्तसिंह ढाका, रामस्वरूप कस्वा, गोविन्दराम बेनीवाल, फुलाराम नाई आदि ने पुष्पचक्र व पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

कृष्ण चार साल पहले हुए थे सीआरपीएफ में भर्ती

रैयाटूंडा के 28 वर्षीय कृष्ण कुमार की 21 मार्च 2017 को सीआरपीएफ में सिपाही के पद पर नियुक्ति हुई थी। सहारण की पत्नी रेखा ग्रहणी हैं। उनके दो बेटियां हैं, एक चार साल की व दूसरी दो साल की है। परिजनों ने बताया कि 17 जुलाई को छुट्टी पूरी करके कृष्ण वापस ड्यूटी पर गया था।

सम्मान में युवाओं ने निकाली तिरंगा यात्रा

पार्थिव देह तारानगर पहुंचने पर युवाओं ने राजगढ़-साहवा सर्किल से लेकर भगतसिंह सर्किल तक तिरंगा यात्रा निकाली व भारत माता के जयकारे लगाए। पार्थिव देह रखे वाहन के पीछे बड़ी संख्या में युवा दुपहिया वाहन लेकर चलते रहे। इस मौके पर भगतसिंह भाकर, लीलाधर सहारण, मुंशी खां, मंगल शर्मा श्रवण गडाणा, कृष्ण सहारण, संदीप रूलानिया, विकास धेतरवाल आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...