पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:करड़का में खेत में रखे कड़बी के पूळों में अचानक आग लगी, तीन घंटे की मशक्कत से पाया काबू

थोई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खेतों से पाइप लगाकर बिजली सप्लाई शुरू करवाई व पानी डालकर आग बुझाई

करड़का में किसान के खेत में आग लगने से कड़बी के पूळे जल गए। तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि हरलाल सिंह कुड़ी ने बताया कि करड़का के किसान सुरेन्द्र कुड़ी के खेत में इकट्ठे किए हुए तीन जगह करीब पांच सौ मण कड़बी के पूळों में शुक्रवार को दोपहर में अचानक आग लग गई। इससे अफरा-तफरी मच गई। आसपास के किसान इकट्ठा हो गए और आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग फैलती गई। उसके बाद ग्रामीणों ने सरपंच को सूचना दी तो सरपंच ने बिजली निगम में फोन कर थ्रीफेस बिजली सप्लाई शुरू करवाई। इसके बाद आसपास के पांच खेतों से पाइप लगाकर ग्रामीणों ने लाइन डलवाई और करीब तीन घंटे तक लगातार पानी डालने के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

अगर उस समय बिजली नहीं होती तो किसान का मकान भी गिर सकता था और बड़ा हादसा हो सकता था। कड़बी के पूळे पानी डालने से व जलने से पूरी तरह खराब हो गए। पशुओं के खाने के लायक नहीं रहे। पीड़ित किसान का दावा है कि करीब एक लाख रुपए की कड़बी जल गई। सरपंच प्रतिनिधि ने पटवारी व गिरदावर को आगजनी की सूचना दी।

गैस सिलेंडर ने पकड़ी आग, बड़ा हादसा टला

जालपाली स्थित इंडस्ट्रियल एरिया फैक्ट्री में गैस सिलेंडर से आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। हालांकि घटना से कोई जनहानि नहीं हुई। फैक्ट्री में स्थित लेबर रूम के कमरे में खाना बनाते वक्त सिलेंडर ने आग पकड़ ली। सूचना के तुरंत बाद स्थानीय पवन गैस एजेंसी की टीम के मनोज मिश्रा व विकास स्वामी मौके पर पहुंचे और सूझबूझ से आग पर काबू पा लिया। मनोज मिश्रा ने बताया कि आग से बिछौने व कुछ कपड़े जल गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser