पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

काबू हुआ कोरोना:उदयपुर में शुक्रवार को आए 28 संक्रमित, अब तक 54806 स्वस्थ होकर लौटे घर

उदयपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना टेस्ट करते हेल्थ वाॅरियर। - Dainik Bhaskar
कोरोना टेस्ट करते हेल्थ वाॅरियर।

लेकसिटी उदयपुर में कोरोना संक्रमण अब कंट्रोल होने लगा है। शुक्रवार को उदयपुर में 2 हजार 552 व्यक्तियों ने कोरोना जांच करवाई थी। जिनमें से 2 हजार 524 की रिपोर्ट निगेटिव। वहीं 28 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद उदयपुर में संक्रमण दर घटकर 1% पर पहुंच गई है। जबकि कोरोना संक्रमण से ग्रसित 98% से अधिक मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं।

देश-दुनिया में विकराल रूप ले चुके कोरोना संक्रमण की चपेट में उदयपुर में अब तक 56 हजार 47 व्यक्ति आ चुके हैं। जिनमें से 54 हजार 876 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। जिसके बाद उदयपुर में अब कोरोना के सिर्फ 461 केस ही एक्टिव बचे हैं। जबकि 710 मरीजों की संक्रमण की चपेट में आने के बाद मौत हुई है।

CMHO उदयपुर दिनेश खराड़ी ने कहा कि कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में कोरोना से बचने के सिर्फ दो ही कारगर उपाय हैं। जिनमें पहला कोरोना गाइडलाइन की पालना और दूसरा वैक्सीन है। इन दोनों के बूते ही हम संक्रमण पर काबू पा सकते हैं। जिसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा भी लगातार अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत शुक्रवार को जिले भर में कुल 64 हजार 312 व्यक्तियों के वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई है।

खबरें और भी हैं...