पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मृतक के परिजन परेशान:मृतक महिला के परिजनों की अलग-अलग रिपोर्ट आने से पूरा परिवार भ्रमित

उदयपुरवाटी/झुंझुनूंएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काेविड संभावित एक परिवार के लोग 7 दिन से परेशान हो रहे हैं। उनकी एचआरसीटी व आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट अलग-अलग आने से डरे हुए हैं। निचला ढहर में एक महिला की 7 दिन पहले मौत हुई थी। उसे कोविड संक्रमित बताया गया था। परिवार के 10 जनों की कोविड जांच उदयपुरवाटी सीएचसी पर करवाई गई। 7 जनों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आ गई लेकिन तीन की रिपोर्ट नहीं आई।

परिवार के तीन जनों की रिपोर्ट नहीं आने से परिजन सीकर पहुंचे। वहां प्राईवेट लैब में एचआरसीटी करवाई गई तो तीनों कोविड संक्रमित मिले। सीकर कोविड सेंटर में सीट नहीं मिलने से परिजन तीनों को उदयपुरवाटी ले आए। शुक्रवार को सुबह तीनों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आ गई। सीकर लैब से करवाई गई एचआरसीटी के अनुसार तीनों को पॉजिटिव बताया गया व आरटीपीसीआर में तीनों को निगेटिव बताया गया। तब से ज्यादा परेशान हो रहे हैं।

सीएचसी प्रभारी डॉ. अनिमेष गुप्ता का कहना है कि कई बार आरटीपीसीआर व एचआरसीटी रिपोर्ट अलग-अलग हो सकती है। ऐसे में मरीज को एचआरसीटी को सही मानते हुए कोविड का इलाज लेना चाहिए।

ढाणी संपत सिंह मेडिकल चेक पोस्ट का किया निरीक्षण :

पचेरी, बुहाना खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिनेश शर्मा के नेतृत्व में टीम ने ढाणी संपत सिंह में बनाई मेडिकल चेक पोस्ट का निरीक्षण किया। बीसीएमओ ने बताया कि चैक पोस्ट पर सभी कर्मचारी उपस्थित मिले। इस दौरान कोविड नोडल प्रभारी डॉ. धीरज शर्मा भी साथ मौजूद रहे। साथ ही शनिवार को बुहाना, सीएचसी सिंघाना सहित 12 सेंटरों पर टीकाकरण किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...