पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का असर:हरिदास अखाड़ा के महंत सुरेश दास को ओढ़ाई चादर, नहीं निकाला जुलूस

उदयपुरवाटी23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुरवाटी. महंत सुरेश दास स्वामी को चादर ओढ़ाते हुए - Dainik Bhaskar
उदयपुरवाटी. महंत सुरेश दास स्वामी को चादर ओढ़ाते हुए
  • उदयपुरवाटी जमात में समाज के लोगों ने प्राचीन रिवाज से ओढ़ाई चादर

दादूपंथी नागा साधुओं (सुंदरदासोत) की संस्था पंचायत पांचों भंडारों के पंच भंडारी के सामाजिक रिवाज के अनुसार रविवार को हरिदास अखाड़ा रामोला सांभार जिला जयपुर के महंत पद पर दादूवाणी की साक्षी में सुरेश दास स्वामी को चादर ओढ़ाई गई।

इस मौके पर समाज के पदाधिकारी मौजूद थे। थामायत व मंत्री शंकरदास स्वामी के अनुसार हरिदास अखाड़ा के महंत बजरंगदास रामोला का स्वार्गवास हो जाने से महंत का पद रिक्त हो गया था। जमात में रविवार को सामान्य कार्यक्रम रखा गया जिसमें समाज के पदाधिकारियों ने आपसी चर्चा करने के बाद थोक परिवार के सुरेश दास स्वामी को महंत की चादर ओढ़ाई गई। दादूपंथी स्वामी समाज में महंत बनने पर प्राचीन वाद्य यंत्रों के साथ जुलूस निकाला जाता है तथा बड़ा आयोजन होता है लेकिन इस बार कोविड प्रोटोकॉल के चलते विशेष कार्यक्रम नहीं रखा गया।

इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष वैद्य परमेश्वरदास स्वामी, महेंद्र दास स्वामी, जगदीशदास, शंकरदास स्वामी, गिरवरदास स्वामी, रामस्वरूप दास, लक्षमणदास, चेयरमैन रामनिवास सैनी, पार्षद शिवदयाल स्वामी, ललित स्वामी, दीपक स्वामी, चेतनदास स्वामी, कानदास, प्रकाशदास, मोहनदास आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...