सिरोही के अनादरा में गिरा 2 मंजिला मकान:तेज धमाके की आवाज से लोगों में मचा हड़कंप, नहीं हुई कोई जनहानि

सिरोही5 महीने पहले
मकान का मलबा अंदर ही गिरने से कोई जनहानि नहीं हुई। धमाके की आवाज सुनकर लोग डर गए।

सिरोही जिले में सोमवार रात से शुरू हुआ बारिश का दौर लगातार जारी है। लगातार बारिश के कारण रेवदर तहसील के अनादरा कस्बे में एक मकान ढह गया। मकान गिरने पर हुए धमाके की आवाज सुनकर आसपास के घरों के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोग देर रात को लोग अपने घरों के बाहर निकल आए। गनीमत रही मकान खाली होने से कोई जनहानि नहीं हुई। हादसे की सूचना पर सरपंच सहित अन्य जनप्रतिनिधि घटनास्थल पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

जानकारी के अनुसार अनादरा कस्बे में बाबा रामदेव मंदिर के सामने सार्वजनिक निर्माण विभाग (PWD) के सेवानिवृत्त अधिकारी ताराचंद अग्रवाल का 2 मंजिला मकान ढह गया। मकान ढहने की तेज आवाज से आसपास के लोग डर गए और अपने मकानों से बाहर निकल गए। जब उनको पता चला कि पुराना बंद मकान ढह गया है तो उन्होंने राहत की सांस ली।

सरपंच गुलाब कुंवर शक्तावत ने बताया कि मकान पिछले कुछ महीनों से खाली था। बरसात में मकान अंदर की तरफ गिरने से कोई जनहानि नहीं हुई। अगर यह मकान किसी भी दूसरी दिशा में गिरता तो बड़ा हादसा हो सकता था। उन्होंने मकान मालिक के बेटे अभिषेक अग्रवाल को मकान ढहने देने की सूचना दे दी है। सरपंच ने बताया मकान मालिक पिछले कुछ समय से माउंट आबू में रहते हैं।

मकान गिरने की सूचना पर सरपंच के साथ पूर्व उप सरपंच राजेंद्र सिंह, वार्ड पंच हरी राम मेघवाल, रमेश मेघवाल, गणेश मेघवाल, गोपाराम मेघवाल और महेंद्र अग्रवाल मौके पर पहुंचे। मौका मुआयना करने के बाद उन्होंने उस मकान से लोगों को दूर रहने के लिए कहा। उन्होंने मकान का अगला हिस्सा गिरने की भी संभावना जताई। मकान गिरने की सूचना मिलने पर अनादरा पुलिस मौके पर पहुंची तथा मुआयना किया।