माउंटआबू में 6 दिन में घूमने आए 42 हजार टूरिस्ट:पर्यटन स्थलों पर नजर आई भीड़, नगर पालिका को हुई 10 लाख से ज्यादा इनकम

सिरोही4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
माउंट आबू में इस सीजन में जमकर बारिश हुई है। यहां सुहावने मौसम का मजा लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे रहे हैं। - Dainik Bhaskar
माउंट आबू में इस सीजन में जमकर बारिश हुई है। यहां सुहावने मौसम का मजा लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे रहे हैं।

प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में इस बार मानसून के सीजन में जमकर बरसात हुई। कभी तेज तो कभी हल्की फुहारों से मौसम सुहावना बना रहा। शहर में इस सीजन में अब तक कुल 2 हजार 169 एमएम बारिश दर्ज की जा चुकी है, जो औसत से 137 प्रतिशत ज्यादा है। शहर में अच्छी बारिश से सुबह-शाम ठंडक बनी हुई है। सुहावने मौसम का मजा लेने के लिए यहां बड़ी संख्या में लोग घूमने पहुंच रहे हैं। सितंबर महीने में वीकेंड पर 42 हजार से ज्यादा टूरिस्ट माउंट आबू घूमने पहुंचे, जिसके कारण शनिवार और रविवार को हिल स्टेशन में टूरिस्ट की भीड़ नजर आई।

सितंबर महीने में वीकेंड पर 42 हजार से ज्यादा टूरिस्ट माउंट आबू घूमने पहुंचे, जिसके कारणशनिवार और रविवार को लोगों की भीड़ नजर आई।
सितंबर महीने में वीकेंड पर 42 हजार से ज्यादा टूरिस्ट माउंट आबू घूमने पहुंचे, जिसके कारणशनिवार और रविवार को लोगों की भीड़ नजर आई।

आंकड़ा टोल प्रभारी नाथाराम ने बताया कि सितंबर महीने के तीनों सप्ताह के वीकेंड पर शहर में 8 हजार 480 गाड़ियों से टूरिस्ट माउंट पहुंचे, जिससे नगर पालिका को करीब 10 लाख 90 हजार के करीब रुपए की आय प्राप्त हुई। हिल स्टेशन पर शनिवार-रविवार को सैलानियों की अच्छी भीड़ दिखाई दी है। साथ ही सैलानी माउंट की वादियों के बहते झरने, बादलों और फुहारों का लुफ्त जमकर उठा रहे हैं। शहर के पर्यटन स्थलों पर सैलानियों की अच्छी खासी भीड़ दिखाई दे रही है। वीकेंड पर शहर के पेट्रोल पंप, बस स्टैंड, रोटरी चौराहा, चाचा म्यूजियम चौराहा, अंबेडकर चौराहा, एमके चौराहा सहित मुख्य स्थलों पर गाड़ियों की लंबी कतारें नजर आ रही है। शहर में घूमने आ रहे सैलानी नक्की झील में बोटिंग, बाबा गाड़ी, घुड़सवारी सहित वाटर बैलून का जमकर आनंद ले रहे हैं।

शहर में घूमने आ रहे सैलानी नक्की झील में बोटिंग, बाबा गाड़ी, घुड़सवारी सहित वाटर बैलून का जमकर आनंद ले रहे हैं।
शहर में घूमने आ रहे सैलानी नक्की झील में बोटिंग, बाबा गाड़ी, घुड़सवारी सहित वाटर बैलून का जमकर आनंद ले रहे हैं।

नगर पालिका को 10 लाख से ज्यादा की इनकम
टोल प्रभारी ने बताया कि 3 सितंबर को 1543 गाड़ियों से 7 हजार 715 टूरिस्ट पहुंचे, जिनसे नगर पालिका को 2.01 लाख रुपए की आई हुई। इसी तरह 4 सितंबर को 1435 गाड़ियों से 7 हजार 175 टूरिस्ट पहुंचे, जिनसे 1.84 लाख रुपए, 10 सितंबर को 1936 गाड़ियों से 9 हजार 680 टूरिस्ट पहुंचे, जिनसे 2.42 लाख रुपए, 11 सितंबर से 929 गाड़ियों से 4 हजार 645 टूरिस्ट पहुंचे, जिनसे 1.23 लाख रुपए, 17 सितंबर को 1608 गाड़ियों से 8 हजार 40 टूरिस्ट पहुंचे, जिनसे 2.08 लाख रुपए और 18 सितंबर को 1 हजार 29 गाड़ियों से 5 हजार 145 टूरिस्ट पहुंचे, जिनसे नगर पालिका को 1.30 लाख रुपए की आय हुई।

फोटो एंड कंटेंट-: निधि सिंह उमठ