सीसीए नियमों के तहत आरोप पत्र दिया:देरी से स्कूल खोलने पर प्रिंसिपल को चार्जशीट

सिरोही11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में आबूरोड ब्लॉक में राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल मीन तलेटी के समय पर नहीं खुलने को लेकर कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने संस्था प्रधानाचार्य रामकरण मीणा के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सीसीए नियमों के तहत आरोप पत्र दिया। आबूरोड क्षेत्र के मीन तलेटी राउमावि का सवेरे स्कूल समय पर मुख्य प्रवेश द्वार का ताला नहीं खोलने की जानकारी संज्ञान में आने पर शिक्षा विभाग ने इस लापरवाही को गंभीरता से लिया और जांच करवाई।

आरोप प्रथम दृष्टया सही पाए जाने
पर रिपोर्ट से कलेक्टर को अवगत कराया गया। इस पर कार्रवाई के आदेश कलेक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिए। समय पर स्कूल नहीं खुलने की जानकारी पर जांच अधिकारी नियुक्त कर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ब्लॉक मुख्यालय आबूरोड पहुंचे। ब्लॉक कार्यालय के शिक्षाधिकारियों की बैठक लेकर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

स्कूलों के निरीक्षण के लिए टीमें गठित करेंगे
मुख्य जिला शिक्षाधिकारी ने निर्देश दिए कि उस क्षेत्र के विद्यालयों के निरीक्षण के लिए टीमें गठित की जाए। कलेक्टर ने स्कूलों में निरीक्षण की कार्रवाई करने तथा बेहतरीन कार्य परिणाम तय करने की आवश्यकता पर बल देते हुए शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सजग और सतर्क रहने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...