माउंट आबू में 170 एमएम बारिश:तेज हवाओं ने मचाई तबाही, मकानों पर गिरे पेड़

सिरोही3 महीने पहले
सिरोही जिले के पर्यटक स्थल माउंट आबू में बीते 24 घंटे में 170 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

सिरोही जिले के पर्यटक स्थल माउंट आबू में बीते 24 घंटे में 170 एमएम बारिश दर्ज की गई है। बारिश के साथ तेज हवा चलने से कई जगहों पर पेड़ मकान की छत पर गिर गए। जिसके कई मकानों में दरार आ गई।

पर्यटक स्थल माउंट आबू में 15 अगस्त से ही तेज हवा के साथ बारिश का दौर जारी है। शहर में कई दिनों से धुंध छाई हुई है। बुधवार को तेज हवा के कारण शहर के ढूंढई क्षेत्र में कई मकानों की छत उड़ गई। वहीं अंबेडकर चौराहे पर एक मकान पर खजूर का पेड़ गिर गया। मुंसिपल कॉलोनी में लक्ष्मी देवी पत्नी जोगाराम के मकान की दीवार गिर गई। सूचना मिलने पर नगर पालिका की आपदा टीम मौके पर पहुंची और मकानों में हुए नुकसान का जायजा लिया।

पर्यटक स्थल माउंट आबू में नक्की लेक, अपर कोदरा डैम और लोअर कोदरा डैम ओवरफ्लो हैं। ऐसे में यहां काफी संख्या में पर्यटक पहुंचकर सेल्फी और फोटोग्राफी का आनंद उठा रहे हैं। शहर के संत सरोवर तालाब 20 नंबर पिलर का झरना सहित माउंट की पहाड़ियों से बहने वाले छोटे-बड़े सभी झरनों में लगातार पानी आ रहा है। इसके साथ ही मऊ की पहाड़ियों के छोटे बड़े तालाबों और झरनों में पानी की आवक जारी है।

जिले में गुरुवार सुबह 8 बजे तक सबसे अधिक बारिश माउंट आबू में 170 एमएम के साथ ही औसत बारिश 118 प्रतिशत, आबूरोड में 72 एमएम बारिश के साथ ही 106 प्रतिशत, रेवदर में 61 एमएम बारिश के साथ ही 86 प्रतिशत, सिरोही में 37 एमएम बारिश के साथ ही 84 प्रतिशत, पिंडवाड़ा में 12 एमएम बारिश के साथ ही 130 प्रतिशत और शिवगंज में 10 एमएम के साथ ही 113 प्रतिशत बारिश दर्ज की जा चुकी है।

वीडियो- निधि सिंह उमठ