गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को लेकर अलर्ट:BSF और पुलिस की 'ए' श्रेणी की नाकाबंदी, आने जाने वाले सभी पर नजर

अनूपगढ़9 दिन पहले

गणतंत्र दिवस के अवसर पर सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। अनूपगढ़ विधानसभा की सीमावर्ती मंडी रावला में बुधवार रात बीएसएफ के जवानों और पुलिस प्रशासन के द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर सुरक्षा की दृष्टि से मुख्य चौराहों पर ए श्रेणी की नाकाबंदी की गई। नाकाबंदी के दौरान बीएसएफ के जवानों और पुलिस के जवानों के द्वारा वाहनों की सघनता से जांच की गई। बीएसएफ के एसआई हेमंत कुमार झा ने बताया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर सीमावर्ती क्षेत्रों में इस तरह के नाकाबंदी की गई है ताकि कोई भी अप्रिय घटना घटित न हो सके।

मिली जानकारी के अनुसार गणतंत्र दिवस के अवसर पर बीएसएफ के जवानों व पुलिस प्रशासन के द्वारा घड़साना, खाजूवाला और रोजड़ी चौराहे पर ए श्रेणी की नाकाबंदी की गई। इस दौरान पुलिस व बीएसएफ के जवानों ने वाहन चालकों को यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए निर्देशित किया। साथ ही वाहन चालकों को चेतावनी दी गई कि अगर कोई भी वाहन चालक नियमों की अवहेलना करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

रावला पुलिस थाना अधिकारी आलोक सिंह चारण ने बताया कि रावला मंडी भारत-पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर पूरे शहर में सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा पैदल गश्त भी की जा रही है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर शहर के विभिन्न चौराहों पर नाकाबंदी भी करवाई जा रही है। सीमा सुरक्षा बल के एस आई हेमंत कुमार झा ने बताया कि देश में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। इस मौके पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। अवैध गतिविधियां रोकने के लिए उनके द्वारा विशेष अभियान चलाया गया है।

खबरें और भी हैं...