दीपावली पर 3 दिनों तक ट्रैफिक रूट में रहेगा बदलाव:कनॉट पैलेस चौक से गीता चौक तक भारी वाहनों का प्रवेश बंद, दशहरा ग्राउंड में लगेगा पटाखा बाजार

अनूपगढएक महीने पहले

कोरोना के बाद पहला अवसर है जब दीपावली पर लोगों में जबरदस्त उत्साह है। बाजार में व्यापारियों ने भी बड़े स्तर पर तैयारियां तो की हैं साथ ही खरीदारी के लिए आज से ही कई खास मुहूर्त भी हैं। जो आपकी खुशियों को और भी बढ़ा देंगे। बाजार में इस बार ज्वैलरी, बर्तन, कपड़े, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक सेगमेंट में कई तरह की नई वैरायटी आई हैं। इनमें सबसे अधिक डिमांड ज्वेलरी और इलेक्ट्रॉनिक्स की है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक वाहनों की भी जबरदस्त मांग है।

बहरहाल, बाजार पूरी तरह से तैयार है और लोग भी दीपावली के उत्साह से आनंदित हैं। इस खास मौके पर हम आपको आज से चार दिन खरीदारी के शुभ मुहूर्त के साथ बाजार में ट्रैफिक इंतजाम तो बता ही रहे हैं। साथ ही उन नंबर्स की जानकारी भी दे रहे हैं जो दीपोत्सव पर आपके लिए जानना जरुरी है। किसी भी आपात स्थिति में आप इन नंबर्स का उपयोग कर सकते हैं।

पहले जानिए, खरीदार के शुभ मुहूर्त

वहीं अनूपगढ़ में दीपावली के त्योहार को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर आ चुका है। दीपावली के त्योहार पर काफी संख्या में लोग खरीददारी करने के लिए मुख्य बाजार में पहुंचते हैं और मुख्य बाजार में काफी भीड़ हो जाती है।

शहर में बदलेगी ट्रैफिक व्यवस्था

एसडीएम प्रियंका तलानिया ने बताया कि दीपावली के अवसर पर मुख्य बाजार के कुछ मार्गों को बंद किया गया है। 22 अक्टूबर से लेकर 24 अक्टूबर तक मुख्य बाजार के कनॉट पैलेस चौक से गीता चौक तक और गीता चौक से गर्ल्स स्कूल तक के बाजार में भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा।

यहां कर सकेंगे पार्किंग
एसडीएम प्रियंका तलानिया ने बताया कि मुख्य बाजार में दीपावली के अवसर पर यातायात व्यवस्था सुचारू रहे इसके लिए तीन स्थानों पर पार्किंग व्यवस्था रखी गई है। वाहन चालक 22 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक पुराने कुएं के पास, राजकीय विद्यालय नंबर 3 के पास और बिश्नोई मंदिर की पूर्व दिशा में अपने वाहन खड़े कर बाजार आ सकेंगे।

पटाखों के लिए यहां लगेगा बाजार

इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से अस्थायी पटाखों की दुकान भीड़-भाड़ के क्षेत्र से दूर लगाई जाएगी। इस बार दीपावली के अवसर पर अस्थायी पटाखों की दुकान दशहरा ग्राउंड में लगाई जाएगी। जिसके लिए लाइसेंस प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...