भारत में घुस रहा पाकिस्तानी घुसपैठिया ढेर:BSF जवानों ने रोकने की कोशिश की, नहीं माना तो मार गिराया

अनूपगढ़3 महीने पहले

पाकिस्तान की ओर भारत की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे घुसपैठिए को BSF के जवानों ने ढेर कर दिया। घुसपैठिया जीरो लाइन से लगभग 250 मीटर तक भारतीय सीमा में आ गया था। सुरक्षाबलों के रोकने पर भी जब वह नहीं रुका तो जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसमें वह मारा गया।

अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर घुसपैठ का यह प्रयास शुक्रवार रात को श्रीगंगानगर में अनूपगढ़ के पास शेरपुरा पोस्ट पर हुआ, जब BSF जवानों की टुकड़ी गश्त कर रही थी।

BSF के डीआईजी अमित कुमार त्यागी ने बताया कि पेट्रोलिंग के दौरान पाकिस्तान की ओर से एक युवक जीरो लाइन को पार कर घने जंगल से होता हुआ भारत की सीमा में आता हुआ दिखाई दिया। जवानों ने उससे रुकने के लिए कहा। इसके बाद भी वह जीरो लाइन से लगभग 250 मीटर तक आगे आ गया था। वह लगातार आगे बढ़ता जा रहा था। इसके बाद गश्त कर रहे जवानों ने गोली चलानी शुरू कर दी। युवक के नहीं रुकने पर 8 राउंड फायरिंग कर उसे मार दिया गया।

BSF के डीआईजी का कहना है कि पाकिस्तान से बात कर घुसपैठिए का शव सौंपा जाएगा।
BSF के डीआईजी का कहना है कि पाकिस्तान से बात कर घुसपैठिए का शव सौंपा जाएगा।

फिलहाल तलाशी में नहीं मिला कोई सामान
एनकाउंटर की सूचना मिलने पर BSF के उच्च अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। डीआईजी ने बताया कि पाकिस्तानी युवक की तलाशी में फिलहाल उसके पास से कोई सामान नहीं मिला है। मृतक की उम्र लगभग 22 साल थी। इस तरीके से सीमा पार कर भारत में घुसने की कोशिश पर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।

अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर घने जंगल का फायदा उठा रहा पाकिस्तान
डीआईजी ने बताया कि अनूपगढ़ के पास स्थित भारत-पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घना जंगल है। पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों के लिए उसका फायदा उठाने की फिराक में रहता है। इसी सिलसिले में मारे गए युवक ने भी जंगल से भारत में प्रवेश की कोशिश की थी।

पाकिस्तानी घुसपैठिया अनूपगढ़ के पास शेरपुरा पोस्ट से भारत की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था। वह जीरो लाइन से लगभग 250 मीटर आगे आ गया तो BSF ने ढेर कर दिया।
पाकिस्तानी घुसपैठिया अनूपगढ़ के पास शेरपुरा पोस्ट से भारत की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था। वह जीरो लाइन से लगभग 250 मीटर आगे आ गया तो BSF ने ढेर कर दिया।

पाकिस्तान को सौंपा जाएगा शव
DSP जयदेव सियाग ने बताया कि BSF अधिकारियों से सूचना मिलने के बाद पुलिस शेरपुरा पोस्ट पर पहुंची थी। BSF के अधिकारी अब पाकिस्तान के अधिकारियों से बात कर शव को वापस देने का प्रयास करेंगे। फिलहाल शव को अनूपगढ़ के हॉस्पिटल में रखवाया गया है।

10 दिन पहले अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मिले थे पैरों के निशान
अनूपगढ़ के पास स्थित भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास 18 अक्टूबर को भी दो लोगों के पैरों के निशान मिले थे। डीआईजी ने बताया कि ऐसी घटनाओं को लेकर सीमा सुरक्षा बल(BSF) के जवान मुस्तैद और सतर्क हैं।

आप इन खबरों को भी पढ़ सकते हैं-

नूपुर शर्मा की हत्या करने पाक से आया घुसपैठिया:अजमेर दरगाह में जियारत के बाद मर्डर की थी प्लानिंग, 11 इंच लंबा चाकू मिला

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने राजस्थान में इंटरनेशनल बॉर्डर से घुसपैठ कर रहे एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा है। घुसपैठिया भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मारने की फिराक में था। उसके पास से कई संदिग्ध सामान भी मिला है। खुफिया एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB), रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) और मिलिट्री इंटेलीजेंस एजेंसी की संयुक्त टीम उससे पूछताछ कर रही है।

सूत्रों ने बताया कि 16 जुलाई की रात करीब 11 बजे श्रीगंगानगर जिले से लगे हिंदूमलकोट बॉर्डर फेंसिंग पर संदिग्ध व्यक्ति घूम रहा था। पेट्रोलिंग टीम को शक हुआ तो उससे पूछताछ की। वह सही से जवाब नहीं दे सका। तलाशी लेने पर उसके पास से दो चाकू मिले, जिसमें एक 11 इंच का धारदार चाकू था। इसके अलावा धार्मिक किताबें, मैप, कपड़े और खाने का सामान भी मिला। (पूरी खबर पढ़ें...)

भारत पाक सीमा पर घुसपैठिया पकड़ा: भारतीय सीमा में घुसने की कर रहा था कोशिश, BSF ने किया गिरफ्तार

भारत पाक इंटरनेशनल बॉर्डर पर गांव एक एक्स के नजदीक पकड़ा गया घुसपैठिया।
भारत पाक इंटरनेशनल बॉर्डर पर गांव एक एक्स के नजदीक पकड़ा गया घुसपैठिया।

जिले के केसरीसिंहपुर इलाके में रविवार को पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में प्रवेश की कोशिश कर रहे एक घुसपैठिए को बीएसएफ ने गिरफ्तार किया है। बीएसएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही हैं। हालांकि बीएसएफ ने अब तक यह खुलासा नहीं किया है कि घुसपैठिया किन इरादों के साथ भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहा था और उसके पास क्या सामान मिला है। उसे केसरीसिंहपुर पुलिस को सौंपने के बाद उसके पास मिले सामान और उसके इरादों के बारे में जानकारी सामने आ सकती है। (पूरी खबर पढ़ें...)