पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधा:गांधीनगर एफओबी के लिए दूसरी किस्त के रुपए 2.15 करोड़ दिए, जल्द निर्माण कार्य भी शुरू होगा

हनुमानगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर परिषद ने दो किस्तों में ही 3.65 करोड़ रुपए रेलवे को सौंपे

जंक्शन गांधीनगर में बनने वाले फुट ओवरब्रिज की दूसरी क़िस्त नगरपरिषद द्वारा रेलवे को जमा करवा दी गई है। इससे पहले 17 अगस्त को डेढ़ करोड़ रुपए की पहली क़िस्त भी नप द्वारा रेलवे को जमा करवा दी गई थी।

इसी के साथ नप ने रेलवे को दो किस्तों में ही एफओबी के लिए पूरी राशि जमा करवा दी है। सोमवार को सभापति गणेश राज बंसल ने 2 करोड़ 15 लाख रुपए का डीडी बीकानेर रेलवे वरिष्ठ मंडल अभियंता मनीष पदमावत को सौंपा।

विदित रहे कि पिछले तीन वर्षों से कागजों और आर्थिक संकट के बीच उलझे एफओबी को लेकर रेलवे और नगरपरिषद में राशि चार मासिक किश्तों में चुकाने के बाद काम शुरू करवाने पर सहमति बनी थी। पहले रेलवे ने एफओबी निर्माण के लिए नगर परिषद से साढ़े पांच करोड़ की डिमांड की थी जिस पर नगर परिषद ने अनुमानित लागत में कटौती करने को कहा था।

इसके बाद रेलवे ने पुनर्विचार कर 3.65 करोड़ की डिमांड की थी। वहीं एफओबी के निर्माण से गांधीनगर में स्थित विभिन्न वार्डों के वाशिंदों को जंक्शन के मुख्य बाजार आवाजाही में कोई परेशानी नहीं होगी। रेलवे लाइन के उस पार करीब 10 हजार की आबादी को इससे राहत मिलेगी।

वर्तमान में यहां के नागरिक रेल लाइनों से ट्रेनों के नीचे से होकर गुजरते हैं जिससे हादसे की आशंका रहती है। इस मौके पर सभापति गणेश बंसल, पार्षद सुमित रिणवा, गुरदीप सिंह, पूर्व पार्षद गौरव जैन मौजूद थे।

2.44 मीटर चौड़ा और करीब 600 फुट लंबा बनेगा एफओबी: जंक्शन रेलवे स्टेशन पर 2.44 मीटर चौड़ाई का आउट ऑफ आउट ऊपरी पैदल पुल (एफओबी) बनाया जाना प्रस्तावित है। इसकी लंबाई करीब 600 फुट होगी। इससे जंक्शन स्टेशन परिसर में गांधीनगर से मुख्य बाजार को पैदल कनेक्टिविटी मिल सकेगी। गांधीनगर की तरफ से शुरू होकर यह एफओबी बाजार की तरफ राजू जोशी के मकान के पास उतरेगा।

खबरें और भी हैं...