पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौतों के आंकड़े छुपाने का खेल जारी:कोरोना से जिले में अब तक 27 मौतें, पीलीबंगा में एक डॉक्टर और व्यवसायी ने दम तोड़ा

​​​​​​​हनुमानगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्टेट रिपोर्ट में अब तक सिर्फ 11 बता रहे जबकि आंकड़ा इससे ज्यादा, 39 नए पॉजिटिव रोगी भी मिले

कोरोना का कहर जिले में कम नहीं हो रहा है। हालत ये है कि मौतों का आंकड़ा दिनों-दिन बढ़ रहा है। कोरोना से शनिवार को पीलीबंगा के दो और लोगाें की मौत हो गई। वहीं 39 पॉजिटिव रोगी मिले है। इनमें एक पीलीबंगा के 80 वर्षीय डॉक्टर विजय कुमार सावनसुखा है। जो सीएमएचओ के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद सरकारी अस्पताल के सामने वर्षों से निजी नर्सिंग होम चला रहे थे। जबकि दूसरे कस्बे के वरिष्ठ व्यवसायी देवकीनंदन जोहरी थे। इनकी उम्र करीब 75 वर्ष थी। डॉक्टर की तबीयत ज्यादा खराब हो जाने के कारण परिजन उनका एसएमएस हॉस्पीटल जयपुर में इलाज करवा रहे थे। जबकि व्यवसायी का इलाज बठिंडा के एक बड़े हॉस्पीटल में चल रहा था। दोनों की शनिवार को मौत हो गई।

व्यवसायी के शव का कोविड गाइडलाइन की अनुपालना करते हुए शनिवार दोपहर को प्रशासन द्वारा अपनी देखरेख में अंतिम संस्कार करवा दिया गया। जबकि डॉक्टर का शव देर रात को पीलीबंगा पहुंचा। इसी के साथ पीलीबंगा में कोरोना से मौत होने वालों की अधिकारिक संख्या 8 हो गई। आरआरटी प्रभारी डॉ. युनुस पंवार ने बताया कि अब तक पीलीबंगा में कोरोना के 258 केस मिले हैं जिनमें से 225 रिकवर हो चुके हैं। 25 केस अभी भी एक्टिव हैं। जबकि 8 लोगों की मौत हो चुकी है। डॉ. पंवार ने बताया कि टीम द्वारा आमजन को कोरोना जांच अधिकाधिक करवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

बिना मास्क लगाए घूम रहे 26 लोगों के चालान काटे, 2780 रुपए जुर्माना वसूला..दूसरी तरफ नो मास्क नो एंट्री अभियान के तहत शनिवार को पालिका प्रशासन व पुलिस द्वारा तहबाजारी, सब्जी मंडी मार्केट, पुराना बस स्टैंड, खरलियां रोड सहित मुख्य बाजार में बिना मास्क लगाए घूम रहे कुल 26 लोगों का चालान काटकर 2780 रुपए की जुर्माना राशि वसूली गई। इस दौरान आमजन, दुपहिया वाहन चालकों व दुकानदारों को मास्क बांटते हुए भविष्य में बिना मास्क पहने घर से बाहर नहीं निकलने की चेतावनी भी दी। पालिकाकर्मियों द्वारा वार्ड 5 व 6 में भी आमजन में मास्क वितरित किए गए।

मुख्यमंत्री गहलोत ने वर्चुअल तरीके से कोरोना टेस्ट लैब का उद‌‌घाटन किया, राहत: अब कोरोना की जांच ~800 में होगी

टाउन राजकीय अस्पताल में हाल ही में शुरू की गई कोरोना टेस्ट लैब का उद्घाटन शनिवार को मुख्यमंत्री गहलोत ने वर्चुअल तरीके से किया। जंक्शन स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्र में दोपहर 12 बजे ऑनलाइन कार्यक्रम शुरू हुआ था। इसमें मुख्यमंत्री ने प्रदेश के 6 जिलों हनुमानगढ़, प्रतापगढ़, जैसलमेर, टोंक, बूंदी और राजसमंद (नाथद्वारा) में कोविड जांच लैब का विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया था। इस मौके पर कलेक्टर जाकिर हुसैन, पीएमओ डॉ. एमपी शर्मा, सीएमएचओ डॉ. अरुण चमडिय़ा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। वहीं राहत की बात ये है कि सरकार की तरफ से आरटी पीसीआर टेस्ट यानी कोरोना की जांच दर कम करने का निर्णय लिया गया है। अब यह जांच निजी अस्पतालों व लैब में केवल 800 रुपए में होगी। शुरू में यह टेस्ट 4 हजार रुपए में होता था। इसके बाद राशि कम करके 2200 रुपए किए गए। फिर यह जांच 1200 रुपए में होने लगी। अब यह जांच 800 रुपए में होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser