हादसा:मछलियों को दाना खिलाने गई 8 वर्षीय बेटी पानी की डिग्गी में गिरी, पिता बचाने के लिए उतरा तो वह भी डूबा, दोनों की मौत

थालड़काएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रावतसर तहसील के गांव थालड़का का मामला, मृतक के भाई ने दर्ज करवाई मर्ग

रावतसर थाना क्षेत्र के गांव थालड़का में वाटरवर्क्स की डिग्गी में डूबने से पिता-पुत्री की मौत हो गई। गुरुवार दोपहर गोताखोरों की मदद से दोनों के शव डिग्गी से निकाले गए। पुलिस के मुताबिक थालड़का के वार्ड 8 निवासी ताराचंद पुत्र आदराम कुम्हार (30) एवं राधा (8) की वाटरवर्क्स की डिग्गी में गिरने से मौत हो गई। बुधवार शाम को राधा घर के निकट ही वाटरवर्क्स की डिग्गी में मछलियों को दाना खिलाने गई थी।

डिग्गी के चारदीवारी नहीं है, जहां राधा का पैर फिसलने से वह डिग्गी में जा गिरी। शोर सुनकर पिता मौके पर पहुंचा। बेटी को बचाने के चक्कर में पिता भी पानी में डूब गया। देर शाम तक दोनों घर नहीं लौटे तो परिजनों ने इधर-उधर पता किया। बाद में वाटरवर्क्स की डिग्गी में दोनों की चप्पल तैर रही थी। पूरी रात भर ग्रामीणों की मदद से डिग्गी में शवों को निकालने की कोशिश की मगर नहीं निकाला जा सका। गुरुवार सुबह सूचना पुलिस चौकी में दी गई।

उसके बाद में चौकी प्रभारी एसआई हरबंस लाल मय स्टाफ मौके पर पहुंचे। तब गोताखोरों की मदद से दोनों शवों को डिग्गी से बाहर निकाला जा सका। इसके बाद दोनों शवों का रावतसर के सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। चौकी प्रभारी हरबंस लाल ने बताया कि इस संबंध में मृतक के भाई राम कुमार पुत्र आदराम जाति कुम्हार ने मर्ग दर्ज करवाई है।

इससे पहले सूचना मिलते ही डिग्गी के पास काफी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए। गांव का ताराचंद ऊंटगाड़ी से दिहाड़ी-मजदूरी कर अपने परिवार का लालन-पालन करता था। वहीं मृतक का बड़ा बेटा संदीप(9) कक्षा 5 में पढ़ता है एवं बेटी राधा कक्षा चार में पढ़ाई कर रही थी।

खबरें और भी हैं...