ट्रैक्टर दिलाने के बहाने 5 लाख रुपए की लूट:चूरू से महिला सहित 9 लुटेरे गिरफ्तार,नागौर के रहने वाले हैं सभी आरोपी

हनुमानगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महिला सहित पकड़े गए लूट के आरोपी। - Dainik Bhaskar
महिला सहित पकड़े गए लूट के आरोपी।

जिले के पल्लू थाना क्षेत्र में मंगलवार देर रात ट्रैक्टर दिलाने की बात कहकर लाखों रुपए लूटने के आरोप में नौ लुटेरों को पकड़ा गया हैं। एक महिला भी शामिल है। आरोपियों को चूरू से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों को चूरू से पकड़ा गया। मामले में ओमप्रकाश उर्फ प्रकाश (38) पुत्र अवणराम, हनुमानाराम उर्फ हनुमान (33) पुत्र मुन्नाराम, केलाश (33) पुत्र श्रवणराम, मुकेश (19) पुत्र औमप्रकाश उर्फ प्रकाश, रामस्वरूप उर्फ रामेश्वर (55) पुत्र भागीरथ, प्रकाश (24 ) पुत्र जवाराराम, रामनिवास उर्फ निवास (28) पुत्र जवाराराम, बोदुराम (22) पुत्र मंगलाराम व रेखा (40) पत्नी ओमप्रकाश को गिरफ्तार किया गया। आरोपी नागौर जिले के कुचामन थाना क्षेत्र में गांव पदमपुरा के रहने वाले हैं। आरोपियों को चूरू जिले में मेहरी से भालेरी रोड पर पकड़ा गया। लूट की सूचना पर मंगलवार रात पूरे संभाग में नाकाबंदी की गई थी।

मारपीट कर बोलेरो से फेंका
पुलिस ने बताया कि श्रीगंगानगर जिले के जैतसर क्षेत्र के गांव 1 एलसी निवासी जयमलराम पुत्र सुरजाराम बिश्नोई ने लूट का मामला दर्ज करवाया था। जयमलराम ट्रेक्टरों का सौदा करता है। उसकी जान-पहचान नागौर के रहने वाले ओमप्रकाश के साथ हो गई। ओमप्रकाश ने उसे कम कीमत में ट्रैक्टर दिलवाने की बात कही। उसने 18 नवम्बर को एक लाख रुपए ओमप्रकाश को दे दिए। मंगलवार को ओमप्रकाश ने बाकी पेमेंट लेकर आने के लिए कहा। वह रुपए लेकर 12 वाली चक 35 एमएल मुकलावा निवासी सुभाष भादू के साथ कार में पल्लू आ गया। ओमप्रकाश भी बोलेरो से तिराहे पर आया। बालेरो में ओमप्रकाश के अलावा एक औरत और सात आदमी भी थे। ओमप्रकाश ने उसे बोलेरो में बैठाकर सुभाष को कार में आगे रवाना कर दिया। पीड़ित जयमलराम ने बताया कि पल्लू तिराहा से करीब 5-6 किलोमीटर आगे आरोपियों ने बोलेरो वापस घुमा ली। इसके बाद मारपीट कर चार लाख 25 हजार रुपए छीनकर धक्का दे दिया।