REET परीक्षार्थियों का ट्रैफिक पुलिस रखेगी ख्याल:अधिक किराया वसूलने वाले टैंपो चालकों पर होगी कार्रवाई, एसपी के निर्देश पर ट्रैफिक इंचार्ज ने बैठक लेकर ड्राइवरों को दी चेतावनी

हनुमानगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टैंपो चालकों की बैठक लेते टीआई अनिल चिंदा। - Dainik Bhaskar
टैंपो चालकों की बैठक लेते टीआई अनिल चिंदा।

प्रतियोगी परीक्षाओं में बाहर के शहर में पेपर देने वाले अभ्यर्थियों की शिकायत रहती है कि टैंपो चालक अधिक किराया वसूलते हैं। इसके समाधान के लिए ट्रैफिक पुलिस ने मोर्चा संभाला है। 26 सितंबर को होने वाली रीट 2021 के अभ्यर्थियों को सही किराए में गंतव्य तक पहुंचने का जिम्मा ट्रैफिक पुलिस ने संभाला है। अधिक किराया वसूलने और अभ्यर्थियों ने दुर्व्यवहार करने वाले टैंपो चालकों को कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

एसपी प्रीति जैन के निर्देश पर टाउन स्थित ट्रैफिक थाना परिसर में ट्रैफिक इंचार्ज अनिल चिंदा ने गुरुवार को टैंपो चालक यूनियन के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई। ट्रैफिक इंचार्ज अनिल चिंदा ने कहा कि 26 सितम्बर को दो परियों में आयोजित होने वाली रीट परीक्षा में दूरदराज के क्षेत्रों से बड़ी तादाद में परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए आएंगे। इन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने टेंपों चालकों को किसी भी परीक्षार्थी से नाजायज किराया नहीं लेने, क्षमता से अधिक सवारी नहीं बैठने, चालक की सीट पर सवारियों को न बैठने और महिला परीक्षार्थियों से शालीनता से पेश आने के निर्देश दिए। कोई भी टैंपो चालक नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह व्यवस्था भी होगी लागू

टीआई अनिल चिंदा ने बताया कि 25-26 सितम्बर को शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए जंक्शन में भगत सिंह चौक से बस स्टैंड व डिवाइडर के साथ लगने वाले सब्जी के ठेले अन्यत्र स्थान पर लगाने की अपील की गई है। इसके अलावा व्यापारियों व आमजन से भगत सिंह चौक से रेलवे स्टेशन तक डिवाइडर के दोनों तरफ वाहन नहीं खड़ा करने की भी समझाइश की जा रही है। इन दो दिन सुबह 6 बजे से शाम 8 बजे तक तूड़ी से भरे ट्रैक्टर व ट्रॉलों का शहर में प्रवेश निषेध रहेगा। यातायात से संबंधित समस्याओं, खासकर टैंपो चालकों के अभद्र व्यवहार को लेकर परीक्षार्थी महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 या 95304-32644 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा कार्यालय नंबर 01552-230226 व शाखा प्रभारी के मोबाइल नम्बर 89491-90237 पर शिकायत की जा सकती है।

खबरें और भी हैं...