पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महासभा:बंसल बने अध्यक्ष, कॉलेज संविधान संशोधन का निर्णय नई कार्यकारिणी करेगी

हनुमानगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टाउन स्थित नेहरु मेमोरियल लॉ कॉलेज में राष्ट्रीय शिक्षण संस्थान की महासभा हुई। इस अवसर पर कॉलेज की नई कार्यकारिणी का गठन कर सर्वसम्मति से प्रेम कुमार बंसल को कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया गया। ख़ास बात यह है कि इस दौरान कॉलेज संविधान के संशोधन का मुद्दा भी उठाया गया जिसमें यह तय किया गया कि नई निर्वाचित कार्यकारिणी इस संबंध में निर्णय करेगी।

इस दौरान संस्था द्वारा यूनिवर्सिटी निर्माण के लिए खरीद की गई भूमि का अनुमोदन करवाने, पूर्व प्राचार्य एवं उप-प्राचार्य पर लगे आरोपों का स्पष्टीकरण देकर विकास कार्यों का लेखा-जोखा पेश कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। महासभा में भूमि खरीद पर वक्ताओं ने बताया कि यूनिवर्सिटी का निर्माण करके उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए भूमि खरीद गई थी। आजीवन सदस्यता शुल्क 2 लाख 51 हजार इसलिए किए गए ताकि सिर्फ प्रतिष्ठित व्यक्ति ही शामिल हो और यूनिवर्सिटी के निर्माण में योगदान दे सकें।

गबन हुआ ही नहीं था, लेखा पुस्तकों में पाई गई थी अनियमितताएं
महासभा में पूर्व प्राचार्य डॉ. वी तायल एवं उप-प्राचार्य डॉ. वी माथुर पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का जवाब देते हुए अध्यक्ष ने बताया कि कॉलेज में पूर्व में कार्यरत प्राचार्य, उप-प्राचार्य आदि पर एफआईआर दर्ज थी। जब जांच की गई तो कोई भी गबन का मामला सामने नहीं आया। उन्होंने बताया कि मात्र लेखा पुस्तकों में कुछ अनियमितताएं सामने आई थी जिनको ठीक करने की हिदायत दी गई थी। इस मामले में सीए की रिपोर्ट भी कॉलेज में मौजूद है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें