पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी बच्ची की मां:मां से मिलाने का कह भटिंडा ले गए, मां और बच्ची से मारपीट कर संगरिया रैन बसेरे में छोड़ा

हनुमानगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बालिका से मारपीट की सूचना पर बाल कल्याण समिति ने लिया संज्ञान, घायल मां व बेटी को सखी सेंटर में कराया भर्ती
  • पिता सहित आठ जनों पर मामला दर्ज

शराबी पति से परेशान होकर लिव इन रिलेशनशिप में पंजाब में रह रही महिला और उसकी नाबालिग बच्ची के साथ पति, गांव के सरपंच और उसके भाईयों ने निर्दयता से मारपीट की। यहीं नहीं सर्द रात में घायल बच्ची और उसकी मां को आरोपी जबरन संगरिया के रैन बसेरे के बाहर छोड़ गए। बच्ची के साथ हुई घटना के संज्ञान में आने पर बाल संरक्षण आयोग और चाइल्ड हेल्पलाइन ने पुलिस प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए जिस पर मां-बेटी को जिला अस्पताल स्थित वन स्टॉप सखी सेंटर में भर्ती कराया गया।

इससे पहले बाल कल्याण समिति अध्यक्ष बिमला डूडी व सदस्य देवकीनंदन चौधरी ने राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य डॉ. विजेन्द्र सिंह सिद्धू और चाइल्ड लाइन जिला समन्वयक त्रिलोक वर्मा से सूचना मिलने पर संज्ञान लेते हुए सीएचसी संगरिया पहुंचकर मामले की जानकारी ली और पीड़ित बालिका के बयान कलमबद्ध किए। इसके बाद संगरिया सीआई इंद्र कुमार मारवाल को अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। इस पर पुलिस ने सरपंच मक्खन सिंह, बलदेव सिंह, गुरदेव सिंह, सीरा सिंह, सुखप्रीत सिंह पुत्र सीरा सिंह वगैरहा के खिलाफ मारपीट, छेडछाड़ और पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच कर रही है।

आधी रात को मिलाने का कहकर ले गए, मारपीट कर कपड़े फाड़ दिए: पीड़िता

संगरिया क्षेत्र की रहने वाली पीड़ित बच्ची ने प्रारंभिक बयान में बताया कि मां तीन माह से दूर थी। इस बीच उसने कई बार मां से मिलवाने की जिद्द की जिस पर चाचा-ताउ ने उसके कपड़े फाड़ बेइज्जती की। गत रात्रि उसे ताया, पिता, चाचा और सरपंच आदि मिलाने का कहकर भटिंडा ले गए जहां पर उससे और उसकी मां से मारपीट की गई। वहीं उसकी मां ने पुलिस को बताया कि करीब 20 वर्ष पहले उसकी शादी हुई थी।

मेरी 5 लड़कियां और एक लड़का है। पति अक्सर उससे शराब के नशे में मारपीट करता था। इस बीच निर्मल सिंह से संबंध होने पर उसने तीन पुत्रियों की शादी का खर्च उठाया। वह पिछले 3 माह से लिव इन रिलेशनशिप में निर्मल सिंह के साथ मौड मंडी में रह रही थी। इस बीच उसे धोखे से बेटी को मिलाने का कहकर रात्रि 12 बजे भटिंडा बुलाया और वहां मां-बेटी से मारपीट कर जबरन संगरिया में रैन बसेरे के बाहर छोड़ गए।

बाल आयोग: बच्ची की सुरक्षा और दोषियों पर कार्रवाई के दिए निर्देश
राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य डॉ. विजेंद्र सिंह सिद्धू का कहना है कि इस मामले के बाल आयोग के संज्ञान में आने पर तुरंत प्रभाव से बच्ची की सुरक्षा और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए। बाल कल्याण समिति हनुमानगढ़ एवं चाइल्ड लाइन श्रीगंगानगर की टीम ने मौके पर पहुंचकर पुनर्वास हेतु बच्ची के उचित मदद की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें