पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नपा चुनाव:भाजपा-कांग्रेस के पदाधिकारी बोले पार्षद ही तय करेंगे चेयरमैन का नाम

हनुमानगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मतगणना आज, सुबह 11 बजे तक घोषित होंगे परिणाम

जिले की पांचों नगरपालिकाओं में मतगणना रविवार सुबह 9 बजे प्रारंभ हो जाएगी। सुबह 11 बजे तक सभी जगह परिणाम घोषित होने की संभावना है। संबंधित पालिका मुख्यालय पर मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गई है। रावतसर नगरपालिका चुनाव में मतदान के दौरान वार्ड 33 में दो विलोपित वोटों का मतदान होने की शिकायत के बाद निर्वाचन आयोग ने वार्ड 33 का चुनाव परिणाम घोषित करने पर रोक लगा दी है। परिणाम रविवार को आएंगे, लेकिन भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल अपने-अपने बोर्ड बनाने के दावे कर रहे हैं। इसलिए पार्टी के साथ निर्दलीय प्रत्याशियों की भी बाड़ेबंदी कर रखी है।

दोनों पार्टियों के पदाधिकारियों का कहना है कि पार्षद ही चेयरमैन का नाम तय करेंगे। कहीं भी नाम थोपा नहीं जाएगा। प्रदेश से लेकर जिला पदाधिकारी चेयरमैन के नाम पर मंथन कर रहे हैं। कांग्रेस के प्रदेश सचिव शनिवार शाम को हनुमानगढ़ पहुंच गए। उन्होंने पार्टी के विधायकों व विधानसभा चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों से चर्चा कर परिणाम व चेयरमैन पद के नाम को लेकर चर्चा की।

भाजपा जिलाध्यक्ष बलवीर बिश्नोई का कहना है कि नरगपालिका में विजयी पार्षदों को ही नाम तय करने की जिम्मेदारी दी जाएगी। वे सहमत होंगे उसी पार्षद का नाम चेयरमैन के लिए घोषित किया जाएगा। यही कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों का कहना है। कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव एवं जिला प्रभारी जिया उर रहमान आरिफ ने कहा कि सभी जगह कांग्रेस पार्टी के बोर्ड बनेंगे। सभी जगह पार्षदों की सहमति से ही नाम घोषित किया जाएगा।

रावतसर: वार्ड 33 के परिणाम पर राज्य निर्वाचन आयोग की रोक

रावतसर|चुनाव में मतदान के दौरान वार्ड 33 में दो विलोपित वोटों का मतदान होने की शिकायत के बाद निर्वाचन आयोग ने इस वार्ड का चुनाव परिणाम घोषित करने पर रोक लगा दी है।

रिटर्निंग अधिकारी शिवा चौधरी ने बताया कि वार्ड में दो विलोपित वोट के भुगतान की सूचना मिलने पर मतदान अधिकारी प्रथम को बदल दिया गया था तथा मामले से संबंधित समस्त तथ्य जिला निर्वाचन अधिकारी को भिजवाए गए थे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रकरण राज्य निर्वाचन आयोग को प्रेषित किया जिस पर राज्य निर्वाचन आयोग ने कलेक्टर हनुमानगढ़ को आदेश दिए हैं कि वार्ड 33 की मतगणना के बाद परिणाम आयोग की अनुमति के बिना जारी नहीं किया जाएगा। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सुबह 9 बजे मतगणना शुरू होगी। इसके लिए 5 टेबल लगाई गई है। रिटर्निंग अधिकारी शिवा चौधरी ने बताया कि विजेता प्रत्याशियों के जुलूस निकालने पर प्रतिबंध रहेगा।

संगरिया: हर राउंड में मिलेगा 5 वार्डों का परिणाम मतगणना किसान शहीद स्मारक खालसा स्कूल में सुबह 9 बजे शुरू होगी। मतगणना के लिए पांच टेबल निर्धारित की गई है। रिटर्निंग अधिकारी रमेश देव ने बताया कि सात राउंड में सभी 35 वार्डों का परिणाम घोषित हो जाएगा। चुनाव शाखा प्रभारी बलवीर सिंह ने बताया कि मतगणना स्थल पर काउंटिंग एजेंट का प्रवेश वार्डवाइज होगा।
पीलीबंगा: भाग्य का फैसला आज: निकाय 137 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला रविवार को होगा। सुबह 9 बजे से इंदिरा गांधी मैमोरियल पीजी कॉलेज में मतगणना प्रारंभ होगी। निर्वाचन अधिकारी प्रियंका तलानियां ने बताया कि कुल 5 काउंटर लगाए गए हैं। दोपहर 12 बजे तक सभी परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। कॉलेज के समक्ष दोनों ओर बैरिकेडिंग कर लिंक रोड बंद कर दी है।

नोहर: 13 राउंड में होगी मतगणना, पांच टेबल लगाई गई: राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में मतगणना होगी। निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम श्वेता कोचर ने बताया कि मतगणना सुबह 9 बजे शुरू होगी। 13 राउंड होंगे। पांच टेबल लगाई गई है। उम्मीदवार व उनके काउंटिंग एजेंटों का सुबह 8 बजे तक प्रवेश होगा। मुख्य मार्ग के दोनों ओर बैरिकेड्स लगाई गई है।

भादरा: एक साथ घोषित करेंगे सभी परिणाम
मतगणना को लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूर कर ली। मतगणना राजकीय उमा विद्यालय में होगी। इसके लिए 5 टेबल लगाई गई है। मतगणना 10 राउंड में होगी। सरकारी स्कूल खेल मैदान के मैन गेट को एंट्री गेट बनाया गया है। मतगणना स्थल पर लाउड स्पीकर की व्यवस्था की गई है हालांकि सभी 40 वार्डों के नतीजे एक साथ ही घोषित किए जाएंगे।

भाजपा: कहीं भी थोपेंगे नहीं, पार्षद ही तय करेंगे अध्यक्ष का नाम: बिश्नोई
सभी नगरपालिकाओं में भाजपा बोर्ड बनाएगी। कहीं भी अध्यक्ष पद के लिए नाम थोपा नहीं जाएगा। जीतने वाले पार्षद ही अध्यक्ष पद के प्रत्याशी का नाम तय करेंगे। पार्टी उसी नाम पर मुहर लगाएगी।
बलवीर बिश्नोई, जिलाध्यक्ष, भाजपा

कांग्रेस: जीतने वाले पार्षदों की सहमति से तय किया जाएगा चेयरमैन: आरिफ
सभी नगरपालिकाओं में कांग्रेस पार्टी के सिंबल पर ही चेयरमैन बनेंगे। जीतने वाले पार्षद आपसी सहमति से अध्यक्ष का नाम बताएंगे। इसके साथ स्थानीय पार्टी पदाधिकारियों से चर्चा की जाएगी। एकराय कर ही नाम तय किया जाएगा।
जिया उर रहमान आरिफ, प्रदेश सचिव, जिला प्रभारी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें